Chhattisgarh News: माध्यमिक शिक्षा मंडल में पद एक और सचिव दो, काम को लेकर हो रही माथापच्ची

Chhattishgarh News: माध्यमिक शिक्षा मंडल में दो सचिव एक पद के काम को संचालित कर रहे हैं. शासन के आदेश के बाद यह अजीबो-गरीब स्थिति बन गई है.
Chhattisgarh News

माध्यमिक शिक्षा मण्डल(फाइल फोटो)

Chhattisgarh News: माध्यमिक शिक्षा मंडल इन दिनों बोर्ड की परीक्षा करवाने में व्यस्त है. लेकिन बोर्ड की परीक्षा से ज्यादा मंडल के अधिकारियों को सरकारी आदेश पास करवाने में दिक्कत हो रही है. दरअसल सत्ता परिवर्तन के बाद 23 जनवरी को दर्जन भर आईएएस अफसरों के तबादले करते हुए माशिम सचिव वीके गोयल को मुक्त कर पुष्पा साहू को नियुक्त किया था. लेकिन कुछ दिनों बाद फिर एक आदेश जारी किया गया कि सचिव वीके गोयल परीक्षा संबंधित कार्य संभालेंगे.

एक पद के लिए दो सचिव

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल में दो सचिव एक पद के काम को संचालित कर रहे हैं. शासन के आदेश के बाद यह अजीबो-गरीब स्थिति बन गई है. विभाग के अधिकारी, कर्मचारी खुद यह नहीं समझ पा रहे हैं. कि किस काम के लिए किससे बात की जाए. हालांकि विभाग के आदेश के बाद कार्यों का विभाजन कर दिया गया है. बोर्ड परीक्षा संबंधित कार्य पूर्व से कार्यरत सचिव वीके गोयल को दिया गया है. वही अन्य विभागीय कार्य का प्रभार नए सचिव पुष्पा साहू को दिया गया.

ये भी पढ़ें – डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन की बदलेगी तस्वीर, बमलेश्वरी और प्रज्ञागिरी बौद्ध मंदिर जाने में होगी सुविधा

किस कार्य के लिए किसके पास जाए

विभाग की तरफ से सचिवों के काम का बंटवारा कर दिया गया है. लेकिन बाहर से विभाग के काम लेकर आ रहे व्यक्तियों को समस्या उठानी पड़ रही है. उनके सामने असमंजस की स्थिति बन गई है. कि किसी कार्य के लिए किस सचिव से संपर्क करे. कई बार विभाग के कार्य और परीक्षा से संबंधित कार्य में दोनों सचिवों के हस्ताक्षर एक के नीचे एक लग रहे हैं. इस संबंध में विभागीय अधिकारियों का कहना है की परीक्षा के चलते फैसला लिया गया है.

आदेश के 4 महीने बाद पुष्पा साहू को पूर्णकालिक प्रभार

23 जनवरी 2024 को ही पुष्पा साहू को सचिव माध्यमिक शिक्षा मंडल पद मे नियुक्त कर दिया गया था. जिसके बाद चर्चा यह है कि मई के माह में पुष्पा साहू को पूर्ण कालीन प्रभार मिलेगा. क्योंकि माशिम की परीक्षा मार्च के आखिरी सप्ताह में खत्म हो जाएगी. वहीं आगामी समय पर लोकसभा का चुनाव भी है. इसके चलते माना जा रहा है की परीक्षा के मूल्यांकन का काम मई के माह में संपन्न होगा. इसके बाद पूर्ण चार्ज सौंप दिया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें