Chhattisgarh: राजनांदगांव में खोबा सोसाइटी के ऊपर लगा कर्ज घोटाले का आरोप, जांच की मांग लेकर कलेक्ट्रेट पहुंचे परेशान किसान

Chhattisgarh: खोबा समिति के अंतर्गत आने वाले खोबा समिति के अंतर्गत मरकाकसा के किसानों ने आरोप लगाया है कि किसानों ने 50 हजार रुपये या अलग अलग राशि का लोन सोसाइटी लिया था, लेकिन अब कई किसानों का लोन कर्ज पूरा चुकाने के बाद भी 2 लाख 3 लाख दिख रहा है. इस मामले को लेकर मरकाकसा गांव के किसान कलेक्ट्रेट पहुंच कर कलेक्टर को ज्ञापन दिया है.
Chhattisgarh News

किसानों ने कलेक्टर से की शिकायत

Chhattisgarh News: किसान हर साल अपनी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली सोसाइटियों से खेती करने के लिए कर्ज लेते हैं. जिससे खेती का एक काम आसानी से कर सके समिति द्वारा बीज के लिए, खाद के लिए और दवाइयां के लिए कर्ज किसानों को प्रदान किया जाता है, और जब किसानों का धान काटते है तब किसान सोसाइटियों से लिए हुए कर्ज को धान बेचकर कर्ज चुकाते है.

ये भी पढ़ें- दुर्ग जिले में जान जोखिम में डालकर नदी पारकर स्कूल जाने को मजबूर स्कूली बच्चे, सामने आई तस्वीर

खोबा समिति किसानों ने लगाया आरोप

लेकिन खोबा समिति के अंतर्गत आने वाले खोबा समिति के अंतर्गत मरकाकसा के किसानों ने आरोप लगाया है कि किसानों ने 50 हजार रुपये या अलग-अलग राशि का लोन सोसाइटी लिया था, लेकिन अब कई किसानों का लोन कर्ज पूरा चुकाने के बाद भी 2 लाख 3 लाख दिख रहा है. इस मामले को लेकर मरकाकसा गांव के किसान कलेक्ट्रेट पहुंच कर कलेक्टर को ज्ञापन दिया हैं और कर्ज संबंधी घोटाले की जांच करने की मांग की है.

ज़रूर पढ़ें