Chhattisgarh: बिलासपुर के चौक-चौराहों पर LED से लोकसभा चुनाव के नतीजों का होगा प्रसारण, स्थानीय निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी

Chhattisgarh News: बिलासपुर में लोकसभा चुनाव के नतीजों का प्रसारण चौक-चौराहों पर करवाया जाएगा. इसके लिए शहर के पांच चौक का चुनाव किया गया है. नेहरू चौक, इंदु चौक, अग्रसेन चौक, महामाया चौक और गुरु नानक चौक शामिल हैं.
Chhattisgarh News

जिला निर्वाचन अधिकारी अवनीश शरण

Chhattisgarh News: बिलासपुर में लोकसभा चुनाव के नतीजों का प्रसारण चौक चौराहों पर करवाया जाएगा. इसके लिए शहर के पांच चौक का चुनाव किया गया है. नेहरू चौक, इंदु चौक, अग्रसेन चौक, महामाया चौक और गुरु नानक चौक शामिल हैं. बिलासपुर लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है. 4 जून यानी मंगलवार की सुबह से लोग इस प्रत्याशा में तमाम चैनलों पर टकटकी लगाए बैठे रहेंगे की ऊंट किस करवट बैठ रहा है.

इसे लेकर स्थानीय निर्वाचन अधिकारी ने बिलासपुर में नतीजे के प्रसारण की जानकारी चौक पर लगे एलईडी प्रोजेक्टर से देने की बात बताई है. शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज में सवेरे 8 बजे से मतगणना का कार्य शुरू होगा. इसके बाद ही लोगों को यह पता लग पाएगा कि कहां-कहां किस-किस तरह के रिजल्ट आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- CM विष्णुदेव साय ने वर्षाजनित बीमारियों की रोकथाम के लिए सभी तैयारियां सुनिश्चित करने के दिये निर्देश

बिलासपुर के बूथों में पहले होगी गिनती

लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे देश में उत्सुकता है. बिलासपुर में खास माहौल है. जिला निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक 4 जून को सुबह सबसे पहले बिलासपुर के नतीजे का पता लगेगा, क्योंकि यहां सिर्फ 238 बूथ हैं, और शुरुआत भी यही से हो रही है, इसके बाद बिल्हा मस्तूरी क्षेत्र के नतीजे सामने आएंगे. राउंड दर राउंड गिनती के लिए अलग-अलग स्थान पर टेबल की व्यवस्था की गई है. जानकारी के मुताबिक हर मतगणना स्थल पर 14-14 टेबल लगाए जा रहे हैं.

ज़रूर पढ़ें