Chhattisgarh: बिलासपुर में चार कोचिंग सेंटरों पर बड़ी कार्रवाई, सुरक्षा मापदंड नहीं होने पर किए गए सील

Chhattisgarh News: कलेक्टर अवनीश शरण के निर्देश पर एसडीएम पीयूष तिवारी द्वारा , नगर निगम बिलासपुर , डिस्ट्रिक्ट कमाडेंट, पुलिस और राजस्व की संयुक्त टीम ने शहर में चल रहे कोचिंग सेंटर और लाइब्रेरी पर नियमों का पालन न करने पर कार्रवाई की.
Chhattisgarh news

कोचिंग सेंटरों में हुई कार्रवाई

Chhattisgarh News: कलेक्टर अवनीश शरण के निर्देश पर एसडीएम पीयूष तिवारी द्वारा , नगर निगम बिलासपुर , डिस्ट्रिक्ट कमाडेंट, पुलिस और राजस्व की संयुक्त टीम ने शहर में चल रहे कोचिंग सेंटर और लाइब्रेरी पर नियमों का पालन न करने पर कार्रवाई की. बेसमेंट में संचालित कोचिंग प्रीमियर अकादमी एवं नियमों को ताक पर रखकर संचालित हो रहे कोचिंग संस्थान कॉम्पिटिशन कम्युनिटी, सिद्धि लाइब्रेरी सहित कई कोचिंग संस्थानों को नोटिस देने के बाद भी सुरक्षा मनकों के आधार पर सुधार कार्य ना करने की वजह से सीलबंद करने की कार्यवाही की है. छात्र सुरक्षा को देखते हुए यह प्रशासन का बहुत महत्वपूर्ण कदम साबित होगा जिससे कोचिंग संस्थान सुरक्षा मानकों की सम्पूर्ण परिपाटी को पूर्ण करने के लिए बाध्य होंगे.

ये भी पढ़ें- खैरागढ़ संगीत यूनिवर्सिटी की पूर्व प्रभारी कुल सचिव पर FIR दर्ज, जाति को लेकर सहकर्मी को कर रही थी प्रताड़ित

सुरक्षा, फायर सेफ्टी नियमों का पालन नहीं

सुरक्षा,फायर सेफ्टी और भवन अनुज्ञा के नियमों के विपरीत संचालित 4 कोचिंग सेंटर और लाइब्रेरी को नगर निगम ने सील किया है. मापदंडों के पालन नहीं करने वाले कोचिंग सेंटरों के खिलाफ कार्रवाई करने एसडीएम पीयूष तिवारी और अपर आयुक्त खजांची कुम्हार के नेतृत्व में निगम और जिला प्रशासन की टीम शाम को शहर में निकली. जिसके बाद विनायक कोचिंग सेंटर,कांप्टीशन लाइब्रेरी कम्यूनिटी एकेडेमी,सिद्धी लाइब्रेरी, प्रीमियम एकेडेमी को सील कर दिया है. इन संस्थानों में ना फायर सेफ्टी के उपकरण थे,पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं थी और और ना ही प्रवेश और निकासी की कोई ठोस और सुरक्षित व्यवस्था नहीं थी. इन संस्थानों को नोटिस जारी कर व्यवस्था को सुदृढ़ करने कहा गया था पर संस्थानों द्वारा कोई पहल नहीं की गई,जिसके बाद प्रशासन ने सीलबंदी करने की कार्रवाई की.

ज़रूर पढ़ें