Chhattisgarh: एक्शन मोड में नजर आए MLA रिकेश सेन, दुर्ग के मुख्य मार्ग से शराब दुकान और चखना सेंटर को हटवाया

Chhattisgarh News: दुर्ग के सुपेला घड़ी चौक से गदा चौराहा मुख्य मार्ग की अंग्रेजी शराब दुकान वैशाली नगर विधायक के प्रयास बाद आज से भिलाई नगर निगम के पीछे स्थानांतरित हो गई है.
Chhattisgarh News

विधायक रिकेश सेन

Chhattisgarh News: दुर्ग के सुपेला घड़ी चौक से गदा चौराहा मुख्य मार्ग की अंग्रेजी शराब दुकान वैशाली नगर विधायक के प्रयास बाद आज से भिलाई नगर निगम के पीछे स्थानांतरित हो गई है. विधायक सेन ने इस दुकान को अन्यत्र शिफ्ट करने के लिए 48 घंटे का अल्टिमेटम प्रदेश के एक संबंधित अधिकारी को शनिवार की रात दिया था.

आपको बता दें कि विधायक बनते ही रिकेश सेन ने गदा चौक के समीप स्थित इस दुकान को हटाने का निर्णय लिया था क्योंकि मुख्य मार्ग पर अंग्रेजी दुकान और चखना सेंटर होने से शराबी आसामाजिक तत्वों का यहां जमावड़ा होता था, चूंकि यह चौराहा हनुमानजी के शस्त्र गदा को समर्पित है, इस चौक के समीप ही आसामाजिक तत्व बैठने लगे थे. मुख्य मार्ग होने की वजह से स्कूली बच्चे और लोग परिवार सहित आना जाना करते थे और इस दौरान शराब दुकान और चखना सेंटर की भीड़ अनावश्यक और अशोभनीय लगती थी.

दुर्ग के मुख्य मार्ग से शराब दुकान और चखना सेंटर को हटवाया

विधायक रिकेश सेन ने जिले के प्रभारी और उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा तथा मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से भी इस दुकान और चखना सेंटर को हटाने पत्र लिखा था.
नतीजतन दुकान स्थानांतरित करने की प्रक्रिया के तहत भिलाई निगम के पीछे स्थल चयन कर पूरा इंतजाम भी कर लिया गया. मगर इस बीच सुपेला के कुछ होटल व्यवसायी निगम के पीछे इस शराब दुकान और चखना सेंटर के स्थानांतरण को रोकने के प्रयास में जुट गए थे नतीजतन सारा सेटअप होने के बाद भी स्थानांतरण नही हुआ. शनिवार की रात विधायक रिकेश सेन जब इस मार्ग से गुजर रहे थे तो गदा चौक पर अनावश्यक बैठे लोग उन्हें दिखाई पड़े परिणाम स्वरूप उन्होंने तत्काल गाड़ी रूकवा कर मौके का निरीक्षण किया और दुकान स्थानांतरण को लेकर हो रही अनावश्यक लेट लतीफी पर नाराजगी जताई. प्रदेश के एक संबंधित अधिकारी को फोन कर उन्होंने तत्काल 48 घंटे के भीतर शराब दुकान और चखना सेंटर हटाने का निर्देश दिया. इस घटना का एक विडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें विधायक सेन अधिकारी को 48 घंटे के भीतर दुकान हटाने का निर्देश दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें- रायपुर के मरीन ड्राइव में कलेक्ट्रेट के ड्राइवर की चाकू मारकर हत्या, भूपेश बघेल ने सरकार पर साधा निशाना

रिकेश सेन के आदेश के बाद शिफ्ट की गई दुकान

वायरल विडियो में उन्होंने सुपेला अंग्रेजी शराब की दुकान को गदा चौक से दो दिन के अंदर शिफ्ट करने कहा रहे हैं. विधायक के कड़े निर्देश बाद संबंधित अमला तत्काल सक्रिय हुआ और रविवार छुट्टी के दिन भी कर्मचारी लगा कर यह दुकान भिलाई निगम के पीछे शिफ्ट कर दी गई और आज से शराब दुकान और चखना सेंटर भिलाई निगम के पीछे खाली मैदान में संचालित होगा.

ज़रूर पढ़ें