Chhattisgarh: यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष की रेस में छत्तीसगढ़ से 3 नेताओं का नाम शामिल, शशि सिंह रेस में आगे!

Chhattisgarh News: यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए नेताओं में छत्तीसगढ़ से भी 3 नेताओं का नाम शामिल है, इनमें सरगुजा सीट से चिंतामणि महाराज के खिलाफ चुनाव लड़ने वाली शशि सिंह कोराम और भिलाई से मोहम्मद शाहिद हैं. दोनों नेता कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव हैं. वहीं तीसरा नाम यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव कोको पाढ़ी का है.
Chhattisgarh news

शाहिद मोहम्मद, शशि सिंह और कोको पाढ़ी

Chhattisgarh News: यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए नेताओं में छत्तीसगढ़ से भी 3 नेताओं का नाम शामिल है, इनमें सरगुजा सीट से चिंतामणि महाराज के खिलाफ चुनाव लड़ने वाली शशि सिंह और भिलाई से मोहम्मद शाहिद हैं. दोनों नेता कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव हैं. वहीं तीसरा नाम यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव कोको पाढ़ी का है.

आदिवासी चेहरा है शशि सिंह

शशि सिंह के पिता दिवंगत नेता तुलेश्वर सिंह अजीत जोगी सरकार में मंत्री थे. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के पहले चरण में शशि सिंह कांग्रेस के उन 100 युवाओं में शामिल थी. राहुल गांधी की करीबी होने की वजह से ही उन्हें सरगुजा लोकसभा में प्रत्याशी बनाया गया और पूर्व डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने भी उनका समर्थन किया था. भले ही शशि चुनाव हार गईं हो लेकिन अंतर काफी कम था और उनका वोट परसेंट भी अच्छा था. इसके बाद भी शशि सिंह को गुजरात में यूथ कांग्रेस का प्रभारी भी बनाया गया है.

यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने ही नाम तय किए हैं. जानकारी के मुताबिक शीर्ष पदाधिकारी चाहते हैं कि संगठन के भीतर से ही अध्यक्ष चुना जाए और अगले अध्यक्ष की उम्र 35 साल से ज्यादा ना हो. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नेतृत्व आदिवासी चेहरे की तलाश में हैं.

ये भी पढ़ें- 3 सितंबर को BJP की सदस्यता लेंगे CM विष्णुदेव साय, कांग्रेस ने बीजेपी को बताया मिस्ड कॉल पार्टी

रेस में भिलाई के मोहम्मद शाहिद का भी नाम शामिल

इस रेस में छत्तीसगढ़ के भिलाई से मोहम्मद शाहिद का भी नाम भी इंटरव्यू लिस्ट में शामिल है. शाहिद यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव है और राजस्थान के सीनियर इंचार्ज हैं. इससे पहले शाहिद गुजरात का प्रभार संभाल चुके हैं. शाहिद दिल्ली में पार्टी के कई राष्ट्रीय आंदोलनों में शामिल रहे हैं.

युथ कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कोको पाढ़ी का भी नाम

छत्तीसगढ़ युथ कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कोको पाढ़ी भी राहुल गांधी को इंटरव्यू देने पहुंचे है, फिलहाल कोको पाढ़ी यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव है. वह बी वी श्रीनिवासन के करीबी माने जाते है.

ज़रूर पढ़ें