Chhattisgarh: बस्तर डिवीजन के बाद नया ठिकाना खोज रहे नक्सली, गढ़चिरौली और कवर्धा क्षेत्र में दिखी मूवमेंट

Chhattisgarh News: पुलिस जवान भी लगातार नक्सलियों को चारों तरफ से घेरने की कवायद में लगे हुए हैं. राजनांदगांव रेंज के मोहला-मानपुर और गढ़चिरौली समेत कवर्धा क्षेत्र में नक्सलियों का मूवमेंट कुछ दिनों पहले देखने को मिला था. और कुछ नक्सलियों से मुठभेड़ भी हुई थी.
Chhattisgarh, Naxalite

फाइल फोटो

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में जब से बीजेपी की सरकार बनी है, तब से पुलिस जवान नक्सलियों पर लगातार प्रहार कर रहे हैं. नक्सली लगातार बैकफुट पर दिखाई दे रहे हैं, और जवान हमेशा नक्सलियों पर भारी पड़ रहे है.पिछले 100 दिनों में जवानों ने 100 से अधिक नक्सलियों को ढेर किया है. बस्तर डिवीजन में सबसे ज्यादा नक्सलियों को नुकसान हुआ है, लिहाजा अब नक्सली नए ठिकाने की तलाश में जुटे हुए हैं.

पुलिस जवानों ने बस्तर डिवीजन को पहुंचाया नुकसान

दरअसल छत्तीसगढ़ के बस्तर डिवीजन में लगातार पुलिस जवान नक्सलियों पर प्रहार कर रहे हैं. पिछले कुछ महीनो में ही जवानों ने 100 से ज्यादा नक्सलियों को मार गिराया है. इतना ही नहीं कई नक्सलियों को गिरफ्तार किया है, और कुछ नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है. नक्सलियों का गढ़ कहे जाने वाले बस्तर डिवीजन में सीधे तौर पर पुलिस जवानों ने संयुक्त रूप से प्रहार करना शुरू कर दिया है. जिससे नक्सलियों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है और नक्सली लगातार पीछे हट रहे हैं. पुलिस जवान जंगलों में नक्सलियों को मात देने में कायम हो रहे हैं, लिहाजा नक्सली अब नई रणनीति के तहत नई ठिकाने की तलाश में भी जुड़ गए हैं ऐसा माना जा रहा है कि नक्सली अब अपने नए ठिकाने के तौर पर राजनांदगांव रेंज में जगह तलाश रहे हैं.

ये भी पढ़ें- प्रदेश में चुनाव के बाद अब अन्य राज्यों में प्रचार करने में जुटे कांग्रेस-बीजेपी के नेता, सीएम को मिली ओडिशा-झारखंड की जिम्मेदारी

गढ़चिरौली और कवर्धा क्षेत्र में दिखा नक्सलियों का मूवमेंट

लेकिन इधर पुलिस जवान भी लगातार नक्सलियों को चारों तरफ से घेरने की कवायत में लगे हुए हैं. राजनांदगांव रेंज के मोहला-मानपुर और गढ़चिरौली समेत कवर्धा क्षेत्र में नक्सलियों का मूवमेंट कुछ दिनों पहले देखने को मिला था. और कुछ नक्सलियों से मुठभेड़ भी हुई थी. गढ़चिरौली पुलिस के साथ छत्तीसगढ़ पुलिस संयुक्त कार्रवाई कर नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाब दे रही है, और लगातार सफलता हासिल कर रही है.

राजनांदगांव रेंज आईजी दीपक झा ने दी जानकारी

राजनांदगांव रेंज आईजी दीपक झा का कहना है कि राजनांदगांव रेंज में मानपुर-मोहला, गढ़चिरौली और कवर्धा में नक्सलियों का मोमेंट देखने को मिला है, इसलिए आज ऐसे सभी क्षेत्रों में पुलिस जवान लगातार कैंप लगा रहे हैं, और लगातार सतर्क है इसके अलावा लगातार उन्हीं इलाकों में सर्चिंग की जा रही है, पिछले दिनों नक्सलियों से मुठभेड़ भी हुई थी, पर कई नक्सली मारे गए थे लिहाजा नक्सलियों के नए ठिकाने के तौर पर राजनांदगांव रेंज को देखा जा रहा है. जिसे देखते हुए पुलिस जवान सतर्क है. जब भी नक्सलियों से सामना होगा तो नक्सलियों को भारी नुकसान पहुंचेगा और हम नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है.

ज़रूर पढ़ें