Chhattisgarh: दुर्ग जिले में जान जोखिम में डालकर नदी पारकर स्कूल जाने को मजबूर स्कूली बच्चे, सामने आई तस्वीर

Chhattisgarh News: दुर्ग जिले के धमधा अंतर्गत ग्राम पंचायत भाठकोकडी, मुड़पार के बच्चों को नदी पार करके स्कूल जाना पड़ता है .नदी के पुल की हाईट को बढ़ाने के लिए ग्रामीणों ने काफी गुहार लगाई लेकिनअभी तक शासन प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया.
Chhattisagarh News

नदी को पार कर स्कूल जाते बच्चे

Chhattisgarh News: दुर्ग जिले के धमधा के ग्राम पंचायत भाठकोकडी, मुड़पार के बच्चों को नदी पार करके स्कूल जाना पड़ता है. करीब एक दर्जन स्कूली बच्चे नदी को पार कर पूर्व माध्यमिक स्कूल घोटवानी में पढ़ने आते हैं. नदी पार करने के दौरान कोई हादसा न हो जाए, जिसको ध्यान में रखते हुए. अभिभावक बच्चों के साथ मौजूद रहते हैं.

स्कूली बच्चों को हो रही परेशानी, कई बच्चे ने छोड़ी अपनी पढ़ाई

बरसात के मौसम में नदी का पानी ऊपर आ जाता है, जिससे बच्चों को स्कूल जाने के लिए काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. स्कूल जाते समय किसी प्रकार की अनहोनी न हो इसके लिए पालक खुद ही बच्चों को पूर्व माध्यमिक स्कूल घोटवानी पहुंचा के आते है. छुट्टी के बाद बच्चों को घर भी लाने जाते हैं. इस इलाके के कई बच्चों ने इसी कारण से अपने पढ़ाई तक छोड़ दी हैं.

ये भी पढ़ें- रायपुर में कांग्रेस का विधानसभा घेराव, प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसियों और पुलिस में हुई झड़प, पुलिस ने वाटर केनन का किया इस्तेमाल

 ग्रामीणों ने प्रशासन से की पुल की हाईट बढ़ाने की मांग

नदी के पुल की हाईट को बढ़ाने के लिए ग्रामीणों ने काफी गुहार लगाई लेकिनअभी तक शासन प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया. जिसके कारण मजबूरन इस इलाके के बच्चों को जान जोखिम में डालकर स्कूल जाना पड़ता है.

इधर बाढ़ और आपदा से निपटने SDRF की टीम तैनात

पिछले तीन दिनों में एसडीआरएफ की टीम ने शिवनाथ नदी में आई बाढ़ से निकली इलाकों में फंसे 23 लोगों का रेस्क्यू कर चुकी है, कमांडेंट नागेंद्र सिंह ने बताया कि एसडीआरएफ की टीम पूरी तरह से तैनात है. हमारे पास पर्याप्त इक्विपमेंट है जहां से भी फोन आता है, हमारे टीम तत्काल रवाना होती है.

ज़रूर पढ़ें