Chhattisgarh: राजनांदगांव का जिला अस्पताल बना तालाब, तैरते नजर आए मछली और केकड़े, मरीज परेशान

Chhattisgarh News: हॉस्पिटल में जल भराव की स्थिति को लेकर हॉस्पिटल के सिविल सर्जन का कहना है, कि अधिक बारिश होने पर शहर के नालियों का पानी हॉस्पिटल में घुस जाता है, जिसके चलते हॉस्पिटल में जलभराव की स्थिति बन जाती है. जिला अस्पताल का नजारा कोई तालाब से कम नही दिख रहा था. मरीज सहित जिला अस्पताल में कार्यरत स्टाफ भी परेशान नजर आए.
Chhattisgarh news

अस्पताल में भरा पानी

Chhattisgarh News : राजनंदगव में शाम को लगातार मूसलाधार बारिश शुरू हो गई जिससे शहर सहित जिला अस्पताल के जल विकास व्यवस्था की पोल खोलकर रख दी. लगातार मूसलाधार बारिश के चलते एक तरफ शहर के निचले हिस्से, बस्ती के घरों और सड़कों में पानी भर गया, इससे नगर निगम की पोल खुल गई. नालियां पूरी तरह भर गई. बारिश के कारण घरों के अंदर पानी घुस गया जिससे घरों में रखा सामान पानी मे तैरता नजर आया.

हॉस्पिटल बना तालाब

हॉस्पिटल में जल भराव की स्थिति को लेकर हॉस्पिटल के सिविल सर्जन का कहना है, कि अधिक बारिश होने पर शहर के नालियों का पानी हॉस्पिटल में घुस जाता है, जिसके चलते हॉस्पिटल में जलभराव की स्थिति बन जाती है. जिला अस्पताल का नजारा कोई तालाब से कम नही दिख रहा था. मरीज सहित जिला अस्पताल में कार्यरत स्टाफ भी परेशान नजर आए ICU सहित सोनोग्रफी सेंटर को बंद कर दिया अन्य जगह शिफ्ट किया गया है.

ये भी पढ़े – श्री श्री 108 श्री सत्यनारायण बाबा धाम कोसमनारा में CM विष्णु देव साय ने किये दर्शन, प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि के लिए की कामना

आखिर पैसा गया कहां?

शहर के जिला हॉस्पिटल में हर साल पानी निकासी सिस्टम को ठीक करने ले नाम पे लाखों रुपये खर्च किये जाते है, लेकिन तेज बारिश ने पूरे हॉस्पिटल को जलमग्न कर दिया. यह समझ से परे है, कि हर वर्ष पानी निकासी के नाम पर लाखों रुपये खर्च करने के बाद भी यह स्थिति क्यों निर्मित हो जाती है.

दो दिन की बारिश में खुली सिस्टम की पोल

जिला स्वास्थ्य कर्मचारी का कहना है, अधिकारी कभी नहीं आते. हॉस्पिटल गंदगी से भर गया है, जिससे महामारी की संभावना हो सकती है. संघ द्वारा जल्द ही मुख्यमंत्री से मिलकर इसका समाधान किया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें