Chhattisgarh: बिलासपुर में करंट से झुलसे युवक की टूटी कमर, डायल 112 के पुलिस कर्मियों ने की मदद

Chhattisgarh News: बिलासपुर के रेलवे ट्रैक के खंभे पर चढ़ा युवक करंट लगने से झुलस गया, जिससे युवक की कमर टूट गई. उसके बाद डायल 112 के स्टाफ की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया.
Chhattisgarh News

करंट लगने से युवक की मौत

Chhattisgarh News: बिलासपुर के रेलवे ट्रैक के खंभे पर चढ़ा युवक करंट लगने से झुलस गया, जिससे युवक की कमर टूट गई. उसके बाद डायल 112 के स्टाफ की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया.

करंट से झुलसे युवक की टूटी कमर

बिलासपुर का रहने वाला अमित कुमार अगरिया (उम्र 18 साल) निवासी लक्ष्मी नगर थाना धरमजयगढ़.  अमित कुमार के पिता मुन्ना राम अगरिया ने बताया कि उसके बेटा बीमार था, घर में ही रहता था. कल रात्रि 3:00 बजे उठकर घर का बाहर से दरवाजा बंद कर भाग गया था जिसे घर वाले खोजबीन कर रहे थे.  डायल 112 के स्टाफ के सूझबूझ और सेवाभाव से किये गये कार्य की परिजनों और आमजन द्वारा काफी प्रशंसा की जा रही है. दरअसल थाना धरमजयगढ़ के राइनो-1 को ग्राम आमापाली रेलवे ट्रैक के समीप करंट से झूलसे युवक के लिए तत्काल मेडिकल इमरजेंसी बुलाई गई . सूचना मिलने पर पर तत्काल डायल 112 धरमजयगढ़ राइनो में आरक्षक जयप्रकाश एक्का और ईआरवी वाहन चालक अमित भगत आमापाली पहुंचे. जहां रेलवे ट्रैक के खंभे के नीचे एक करंट से झुलसा हुआ  युवक मिला.  जिसके कमर में भी काफी चोटें आई थी.  जिससे वह खड़ा नहीं हो पा रहा था . डायल 112 स्टाफ द्वारा घायल युवक के बारे मे पूछताछ करने पर पता चला की उसकी मानसिक स्थिति ठीक प्राप्त नहीं हुई.

ये भी पढ़े – मानसून सत्र में विपक्ष ने उठाया मलेरिया-डायरिया का मुद्दा, स्वास्थ्य मंत्री बोले- डायरिया से नहीं हुई मौत

डायल 112 के स्टाफ ने की मदद

डॉयल 112 के जवान ने उसके परिजन का पता लगाकर सूचना दी और गांववालों की  मदद से  एक लकड़ी का स्टेचर तैयार किया और घायल को लिटाकर करीब डेढ किलोमीटर चलकर, डॉयल 112 वाहन तक लाया गया  और वाहन से सीएचसी धरमजयगढ़ ले जाकर भर्ती किया गया . डायल 112 के स्टाफ के सूझबूझ और सेवाभाव से किये गये कार्य की परिजनों और आमजन द्वारा काफी प्रशंसा की जा रही है.

ज़रूर पढ़ें