Chhattisgarh: केदारनाथ में 228 किलो सोना चोरी के मामले में कोई प्रमाण नहीं, शंकराचार्य के आरोपों पर बोले चिन्मयानंद बापू

Chhattisgarh News: राष्ट्रीय संत चिन्मयानंद बापू शिव महापुराण करने बिलासपुर पहुंचे हैं. साइंस कॉलेज मैदान में 25 से 31 जुलाई तक उनकी कथा होगी. जब भी कोई भी संत समाज या लोगों के बीच में अपनी बात रखें तो वाणी पर संयम रखना जरूरी है. 
Chhattisgarh News

संत चिन्मयानंद बापू

Chhattisgarh News: बिलासपुर जिले में श्रावण मास के पवित्र महीने में साइंस कॉलेज मैदान में शिव महापुराण करने पहुंचे राष्ट्रीय संत चिन्मयानंद बापू ने सभी मुद्दे पर मुखर होकर सवाल का जवाब दिया है.  केदारनाथ में 228 किलो सोना चोरी होने के मामले में उनका कहना है कि शंकराचार्य अविमुक्तेश्वरानंद जी ने जिस तरह से सोना चोरी होने के मामले में पूरे देश में इस बात को रखी है, मुझे इसका कोई प्रमाण नहीं दिख रहा है. इसलिए जब भी कोई किसी भी जगह इस तरह के आरोप लगाए तब उन्हें प्रमाण साथ रखना चाहिए और पूरी ताकत से अपनी बात कहनी चाहिए. वरना यह अफवाह मात्र बन जाएगी है. इसके अलावा हाथरस में भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ के बाद 128 लोगों की मौत के मामले पर भी उन्होंने समाज और लोगों से अपील की है कि और कहा कि संतो के कार्यक्रम में अंधभक्ति जैसा कृत्य नहीं करना चाहिए. लोग संत के चरणों की धूल लेने के लिए इस तरह से भागने लगे और भगदड़ मची उससे ही इतना बड़ा कांड हुआ इसलिए उन्होंने आयोजन करता और लोगों से भी अपील की है कि किसी भी संत के कार्यक्रम के दौरान ऐसी घटना नहीं हो इस बात का भी ख्याल रखना चाहिए.

संत चिन्मयानंद ने कई मुद्दों पर की बात

इसके अलावा पंडित उन्होंने प्रदीप मिश्रा के राधा रानी पर दिए बयान को लेकर भी कहा कि कहीं ना कहीं उनकी जुबान संयमित नहीं थी इसलिए उन्होंने इस बात को लेकर माफी मांगी, उन्होंने कहा कि उन्होंने बरसाना में लगभग कई बार कथाएं की है लेकिन कभी भी 30 साल के दौरान उनकी जुबान नहीं फिसला. उन्होंने संतो को इस बात को लेकर नसीहत दी है कि जब भी वह समाज या लोगों के बीच में अपनी बात रखें तो वाणी पर संयम रखना जरूरी है.

राष्ट्रीय संत चिन्मयानंद बापू ने कहा कि मैं छत्तीसगढ़ तब से आ रहा हूँ, जब इसका गठन हुआ था. जब-जब वह आए हैं तब तक उन्हें छत्तीसगढ़ बहुत खूबसूरत लगा है, और यहां के लोग उससे ज्यादा खूबसूरत हैं. बिलासपुर को लेकर भी उन्होंने ओपिनियन दिया है कि बिलासपुर के लोगों में भोलापन है और वह यहां आना पसंद करते हैं,अपनी निजी जीवन को लेकर राष्ट्रीय संत चिन्मयानंद बापू का कहना है कि उन्हें समय मिलने पर संगीत सुनना और आम लोगों की तरह ही जीवन जीना पसंद है उनका जीवन आम लोगों के जीवन से कोई अलग नहीं हैं.

ये भी पढ़ें- बेमेतरा में कुएं में उतरे 3 लोगों की हुई मौत, मौके पर पहुंचा प्रशासन

पहचान छुपाना यानी छल करना

देवघर में कावड़ियों के मार्ग पर जिस तरह से एक धर्म विशेष की दुकान चल रही है उस पर भी राष्ट्रीय संघ चिन्मयानंद बापू ने खुलकर बात की है उन्होंने कहा है कि वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ खड़े हैं क्योंकि जिस तरह से देवघर के रास्ते पर धर्म विशेष के लोगों ने नाम बदलकर या अपनी पहचान छुपा कर दुकान बना रखी है वह गलत है.  यह फैसला लोगों पर छोड़ देना चाहिए कि वह किसकी दुकान में जाकर खाते पीते या खरीदी बिक्री करते हैं.

 25 से 31 तक साइंस कॉलेज में चलेगा शिव महापुराण

राष्ट्रीय संत चिन्मयानंद बापू शिव महापुराण करने बिलासपुर पहुंचे हैं. बिलासपुर के साइंस कॉलेज मैदान में 25 से 31 जुलाई तक यह कथा चलेगी जिसके बाद वे बिलासपुर से रवाना हो जाएंगे इसी दौरान ही उन्होंने धर्म और आस्था को लेकर अलग-अलग तरह से अपने विचार व्यक्त किए हैं.

ज़रूर पढ़ें