Chhattisgarh: दुर्ग में अपराध पर लगाम लगाने के लिए बड़ा अभियान चलाएगी पुलिस, अवैध हथियार रखने वालों पर करेगी कार्रवाई

Chhattisgarh News: दुर्ग जिले में लगातार बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए दुर्ग पुलिस बड़ा अभियान का शुरुआत कर रही है. इसके लिए ऑनलाइन हथियार बेचने वाले शॉपिंग मॉल से तीन माह का डिटेल खंगाल रही है.
Chhattisgarh news

अभिषेक झा, एएसपी दुर्ग

Chhattisgarh News: दुर्ग जिले में लगातार बढ़ रहे अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए दुर्ग पुलिस बड़ा अभियान का शुरुआत कर रही है. इसके लिए ऑनलाइन हथियार बेचने वाले शॉपिंग मॉल से तीन माह का डिटेल खंगाल रही है. इसमें जिस भी अपराधियों का डिटेल मिलेगा पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई कर हथियार जब्त करने वाली है.

अवैध हथियार रखने वालों पर हो कार्रवाई

दुर्ग जिले में लगातार बढ़ रहे अपराधों को लेकर दुर्ग पुलिस ने विशेष प्लान तैयार किया है, जिसके अंतर्गत दुर्ग ज़िले में हिस्ट्रीशीटर,आदतन अपराधी या फिर जिनका पुलिस रिकार्ड है या फिर कोर्ट से जमानत पर छूटने वाले अपराधीयो की पतासाजी की जाएगी, इसे लेकर एसपी जितेन्द्र शुक्ला ने सभी थानेदारों को हिदायत दिया है, कि चाकू, कटरबाजी और अवैध हथियार रखने वालों का लिस्टिंग कर उनके खिलाफ लगातार कार्यवाही करने निर्देश दिए हैं. आपको बता दे कि दुर्ग जिले के छावनी, खुर्सीपार, दुर्ग कोतवाली, सुपेला समेत कई थानों क्षेत्र में इस तरह की वारदाते हो चुकी है. इसके चलते पुलिस ने इस तरह के अपराधियों पर नकेल कसने के प्रयास शुरु किया है.

ये भी पढ़ें- बिलासपुर मंडल के 9 रेलवे स्टेशन सहित अंबिकापुर स्टेशन भी हुआ सीसीटीवी कैमरों से लैस

पूरा बाजार ऑनलाइन मार्केटिंग पे टिक गया, जहां आप कपड़े से ले कर आभूषण और इलेक्ट्रिक सामान के साथ घर के सब्जी तक ऑनलाइन मार्केटिंग के माध्यम से मंगाने लगे हैं, वैसे ही अब अवैध हथियारों की खरीद-बिकी ऑनलाइन मोड में ज्यादा हो रही है. इसी को लेकर जिले के अपराधी बेखौफ तरीके से वशे की हालत में कटर, चाकू, तलवार जैसे बड़े हथियार का उपयोग कर घटना को अंजाम दे रहे है. बहरहाल पुलिस का यह प्लान कितना रंग लाएगा यह तो आने वाले समय में ही पता लग पाएगा. फिलहाल लगातार बढ़ रहे अपराधों को रोकने में दुर्ग पुलिस पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है. वहीं एएसपी अभिषेक झा ने कहा कि नया युवा पीढ़ी चाकू, तलवार और कटर ऑनलाइन मंगा रहे हैं. ऐसे युवाओं का सूची बनाया जा रहा है जो भी अपराधियों के बारे में जानकारी मिलने पर उनकी जमानत हमेशा के लिए रद्द किया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें