Chhattisgarh: प्रदेश के इस जिले में चौक-चौराहों पर लगाए जाएंगे गुंडे-बदमाशों के पोस्टर, जानिए पूरा मामला

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में या पहली दफा होगा कि किसी जिले की पुलिस ने गुंडे-बदमाशों को बेनकाब करने के लिए शहर में उनके फोटो का होल्डिंग्स लगाने जा रही है. दुर्ग जिला पुलिस के द्वारा यह पहल की जा रही है. आपको बता दें कि दुर्ग जिले के सभी थानों में गुंडा बदमाशों की फोटो चस्पा किया गया है. इसके अलावा अब दुर्ग पुलिस शहर के अलग-अलग चौक-चौराहों पर उन गुंडे-बदमाशों की फोटो का बैनर बनाकर लगाएगी.
Chhattisgarh News

अपराधियों के लगेंगे पोस्टर

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ की दुर्ग पुलिस गुंडों-बदमाशों बेनकाब करने के लिए एक नई पहल की शुरुआत की है. अब तक आपने संगीन अपराधों में संलिप्त बदमाशों की फ़ोटो थानों में देखे होंगे, लेकिन दुर्ग पुलिस ने अपराधियों को बेनकाब करने और आम लोगों को इन अपराधियों के बारे जानकारी अधिक से अधिक हो इसके लिए शहर के चौक-चौराहा पर उन गुंडा बदमाशों की फोटो बड़े-बड़े बैनर पोस्ट में लगाने की तैयारी कर रहे हैं.

चौक-चौराहों पर लगाए जाएंगे गुंडे-बदमाशों के पोस्टर

शायद छत्तीसगढ़ में या पहली दफा होगा कि किसी जिले की पुलिस ने गुंडे-बदमाशों को बेनकाब करने के लिए शहर में उनके फोटो का होल्डिंग्स लगाने जा रही है. दुर्ग जिला पुलिस के द्वारा यह पहल की जा रही है. आपको बता दें कि दुर्ग जिले के सभी थानों में गुंडा बदमाशों की फोटो चस्पा किया गया है. इसके अलावा अब दुर्ग पुलिस शहर के अलग-अलग चौक-चौराहों पर उन गुंडे-बदमाशों की फोटो का बैनर बनाकर लगाएगी. दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि लोगों में इन गुंडा बदमाशों का ख़ौफ दूर करने के लिए अब शहर के सखी चौक चौराहा पर इन गुंडा बदमाशों की होडिंग्स लगाई जाएगी.

ये भी पढ़ें- देश नए कानून लागू होने पर दुर्ग में कार्यक्रम का हुआ आयोजन, विधायक रिकेश सेन समेत कलेक्टर-एसपी हुए शामिल

जिससे आम जनता को पता चल सके कि यह आपके क्षेत्र के आदतन अपराधी है, अगर आपको कोई भी ऐसी जानकारी मिलती है कि यह कोई संगीत अपराध किए हैं या करने वाले हैं. तो आप सीधे बैनर में दिए गए नंबर पर फोन कर कर पुलिस को जानकारी दे सकते हैं. आपकी जानकारी दुर्ग पुलिस गुप्त रखेगी. इस तरह की पहल करने के पीछे एसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि इससे गुंडा बदमाशों के हौसले टूटेंगे और वह अपराध करने से सौ बार सोचेंगे. समाज में जब किसी गुंडा बदमाश की सार्वजनिक फोटो लोग देखेंगे, तो लोगों को पता लगेगा कि यह एक आदतन अपराधी है. इसके अलावा अपराध करने वाले गुंडे-बदमाशों के हौसले टूटेंगे.

ज़रूर पढ़ें