Chhattisgarh: दुर्ग में अज्ञात व्यक्ति ने सड़क पर फेंका गाय का कटा सिर, बजरंग दल ने देर रात किया चक्का जाम

Chhattisgarh News: आक्रोशित बजरंग दल के लोगों को नियंत्रित करने लगभग सभी थानों के टीआई सहित पुलिसकर्मी लगे रहे. लेकिन स्थिति नियंत्रण के बाहर रही , मजबूरन स्थिति नियंत्रित करने पुलिस ने लाठी चार्ज शुरू किया. बजरंगियों का कहना है कि यदि जल्द ही आरोपी की पताशाजी पुलिस ने नहीं की तो आगामी दिनों हम बजरंगियों द्वारा घटना को लेकर उग्र आंदोलन किया जाएगा.
Chhattisgarh News

बजरंग दल ने किया हंगामा

Chhattisgarh News: दुर्ग के गिरधारी नगर में रविवार की रात एक बड़ी घटना देखने को मिली, जब किसी अज्ञात व्यक्ति ने गाय का कटा हुआ सर सड़क पर फेंक दिया. अज्ञात व्यक्ति के द्वारा की गई इस हरकत का जब बजरंगियों को पता चला तो तत्काल हजारों की संख्या में बजरंगी एकत्रित हो गए. गाय के कटे हुए सर को लेकर दुर्ग के पटेल चौक पहुंचे. जहां बजरंगियों ने चक्का जाम कर घटना की कड़ी निंदा की वहीं आक्रोशित बजरंगियों ने एकजुट होकर सिटी कोतवाली थाने का घेराव भी किया. सड़क से लेकर थाने तक हजारों बजरंगी प्रदर्शन करते रहे जिससे सड़को पर जाम की स्थिति निर्मित हो गई.

आक्रोशित बजरंग दल के लोगों ने किया चक्का जाम

आक्रोशित बजरंग दल के लोगों को नियंत्रित करने लगभग सभी थानों के टीआई सहित पुलिसकर्मी लगे रहे. लेकिन स्थिति नियंत्रण के बाहर रही , मजबूरन स्थिति नियंत्रित करने पुलिस ने लाठी चार्ज शुरू किया. बजरंगियों का कहना है कि यदि जल्द ही आरोपी की पताशाजी पुलिस ने नहीं की तो आगामी दिनों हम बजरंगियों द्वारा घटना को लेकर उग्र आंदोलन किया जाएगा. आपको बता दें कि अभी 2 दिन पहले ही बजरंगियों ने इसी तरह की घटना को लेकर पुलिस को ज्ञापन सौंपा था और दो दिन बाद फिर ऐसी ही घटना का घटना समझ से परे है, इस घटना के बाद दुर्ग थाना कोतवाली के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बल को लगा दिया गया है ताकि स्थिति नियंत्रण में रह सके.

ये भी पढ़ें- 25 जून को ‘आपातकाल का काला दिवस’ के रूप में मनाएगी बीजेपी, CM साय होंगे शामिल

जानिए क्या है पूरा मामला

गाय के बछड़े का सर मिलने वाले खबर पर दुर्ग पुलिस द्वारा जारी न्यूज़ के अनुसार बीती रात के लगभग 7:30 बजे सूचना मिली की थाना कोतवाली के गिरधारी नगर आम रोड पानी टंकी के पास प्रिंस कसेर को एक गो वंशीय सिर मिला है. सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस वहाँ पर पहुँची और उस गौ वंश के सिर को अपने कब्जे में लेने का प्रयास किया. परंतु लोगो के भीड़ द्वारा गोवंशीय सिर को पुलिस के समझाने के बावजूद उन्हें न देकर उसे लेकर पटेल चौक पर लाकर प्रदर्शन करने का प्रयास किया. जिसे पुलिस के द्वारा समझा के थाने ले आया गया और पुलिस के द्वारा तत्काल इस पर FIR दर्ज कर लिया गया एवं जाँच कीया जा रहा है. विवेचना के दौरान जिसकी भी गलती पाई जायेगी उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी. इस सबके बीच भीड़ के कुछ असमाजिक तत्वों द्वारा माहौल को खराब कर सड़क जाम करने तथा पथराव का प्रयास किया गया. जिस पर पुलिस के द्वारा हल्का बल प्रयोग कर उन्हें मौके से हटाया गया एवं माहौल को शांत कराया गया. मामले को प्राथमिकता में रखते हुए शीघ्र विवेचना के लिए टीम को नियुक्त किया गया है. प्रथम दृष्टया एक कुत्ते द्वारा उस गौ वंश के सिर को घटना स्थल पे लाते हुए कैमरा फुटेज में देखा गया है. विवेचना जारी है.

ज़रूर पढ़ें