Water Crisis: रायपुर में अगले 2 दिन हो सकती है पानी की किल्लत! मेन लाइन खराब होने से बढ़ सकती है लोगों की परेशानी

Water Crisis: रायपुर नगर निगम की तरफ से बताया गया है कि पाइप लाइन की मरम्मत के लिए 17 जनवरी की सुबह 10 बजे के बाद काम शुरू होगा.
Chhattisgarh News

जल (फोटो- प्रतीकात्मक)

Water Crisis: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में रहते हैं तो ये खबर आपके लिए जरूरी है. अगले 2 दिन रायपुर के लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. 17 और 18 जनवरी को रायपुर शहर में पानी की किल्लत हो सकती है. क्योंकि तेलीबांधा चौक के पास राइजिंग मेन पाइपलाइन में खराबी आ गई है. अधिकारियों ने मरम्मत में करीब 12 घंटे से ज्यादा का वक्त लगने का दावा किया है.

रायपुर में दो दिन हो सकता है जल संकट!

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अगले दो दिन (17 और 18 जनवरी) को पानी की सप्लाई बाधित रहेगी. रायपुर नगर निगम की तरफ से बताया गया है कि पाइप लाइन की मरम्मत के लिए 17 जनवरी की सुबह 10 बजे के बाद काम शुरू होगा. लक्ष्य रखा गया है कि उसी दिन शाम तक मरम्मत का कार्य पूर्ण कर लिया जाए. हालांकि काम पूरा नहीं होता है तो 18 तारीख का भी वक्त लग सकता है. इस को देखते हुए दो दिनों तक पानी सप्लाई रोकने की तैयारी की गई है.

इन इलाकों में हो सकती है पानी की किल्लत

रायपुर शहर के तेलीबांधा लाइन शहर के कई इलाकों को कवर करता है. इसमें अमलीडीह, अवंति विहार, मण्डी, मोवा, सड्डू, दलदल सिवनी, कचना, आमा सिवनी और जोरा शामिल है.  इन इलाकों के अंतर्गत आने वाले तमाम घरों में पानी 17 सुबह के बाद 18 तारीख देर शाम तक नहीं आने वाला है. जल विभाग के अध्यक्ष सतनाम सिंह प्रणाम का कहना है कि जल्द कार्य करना हमारी प्राथमिकता है. कार्य पूर्ण होने के बाद पानी की सप्लाई शुरू कर दी जाएगी.

रायपुर की जीवन रेखा है खारुन नदी 

गौरतलब है कि खारुन नदी राजधानी रायपुर की जीवन रेखा है. शहर को पीने का पानी यहीं नदी से मिलती है. फिल्टर प्लांट के जरिए से पानी साफ कर शहर के करीब 20 लाख आबादी को पानी की सप्लाई किया जाता है. रायपुर शहर के 33 बड़ी पानी टंकियों में शहर भर के लिए पानी पहुंचता है. हालांकि जल संकट से लोगों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए टैंकर के जरिए से पानी सप्लाई किया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें