Mahadev App Betting Case: भूपेश बघेल पर हुई FIR तो डिप्टी सीएम अरुण साव बोले- छत्तीसगढ़ के साथ धोखा हुआ, यह उसका नतीजा है

Chhattisgarh News: बात दें कि पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर हुए FIR में आईपीसी के तहत धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश, विश्वासघात और जालसाजी से संबंधित विभिन्न धाराओं और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 और 11 के तहत आरोप हैं.
Chhattisgarh News

डिप्टी सीएम अरुण साव

Mahadev App Betting Case: छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल को महादेव ऑनलाइन सट्टा ऐप मामले में बड़ा झटका लगा है. पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर महादेव सट्टेबाजी ऐप घोटाले मामले में FIR दर्ज हो गई है. इसे लेकर जमकर राजनीति भी हो रही है. वहीं इस मामले में अब डिप्टी सीएम अरुण साव ने भी प्रतिक्रिया दी है.

छत्तीसगढ़ के साथ धोखा हुआ, उसका नतीजा है – डिप्टी सीएम

डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि लंबे समय से महादेव ऐप  की जांच चल रही थी. जांच में जो तथ्य आए, उसके बाद एफआईआर हुई है. भाजपा राजनीतिक द्वेष से कार्रवाई नहीं करती है. उन्होंने कहा कि 2 साल से जांच चल रही थी और इसका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है. छत्तीसगढ़ के साथ धोखा हुआ, उसका नतीजा है. जांच के बाद एफआईआर हुई है.

बात दें कि पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर हुए FIR में आईपीसी के तहत धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश, विश्वासघात और जालसाजी से संबंधित विभिन्न धाराओं और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 और 11 के तहत आरोप हैं. वहीं इस एफआईआर में भूपेश बघेल के अलावा महादेव ऐप के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल समेत 19 अन्य लोगों का नाम भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें – मेरे खिलाफ FIR भाजपा सरकार की साजिश, हिम्मत है तो बंद करें महादेव सट्टा एप्प- बोले भूपेश बघेल

कांग्रेस ने देश में तुष्टिकरण की राजनीति की

डिप्टी सीएम साव ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि देश में तुष्टिकरण की राजनीति कांग्रेस ने की है. भाजपा तो सबका साथ सबका विकास वाले मूल मंत्र के साथ चली है. 10 साल से मोदी के नेतृत्व में लोगों के आम जीवन में परिवर्तन हुआ है. माताओं-बहनों और युवाओं को सशक्त बनाने का काम किया है. देश में 2014 से पहले क्या दुर्दशा थी, सभी ने देखा है. छत्तीसगढ़ में 5 साल कांग्रेस कि सरकार रही, इसे भी बदहाल करने का काम कांग्रेस ने किया है. हम छत्तीसगढ़ को समृद्ध करने का काम कर रहे है.

चुनावी बांड पर बोले डिप्टी सीएम साव

चुनावी बांड पर डिप्टी सीएम साव ने कहा कि यह चुनाव में काले धन का उपयोग रोकने का एक कदम है. आने वाले समय में इस दिशा में और कदम उठाने की आवश्यकता है. सभी राजनीतिक दलों ने चुनावी बॉन्ड से पैसे लिए है इसलिए आरोप लगाना बेबुनियाद है.

ज़रूर पढ़ें