Chhattisgarh: बिलासपुर में पेड़ की छांव में बैठे सैकड़ों मतदान कर्मचारी, ईवीएम मशीनों को बांटने का यही से किया काम

Chhattisgarh News: बिलासपुर के गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज में सुबह से ही मतदान दल पहुंच चुका है, जिनमें ग्रामीण विस्तार अधिकारी, पटवारी, शिक्षक, व्याख्याता समेत अन्य सरकारी कर्मचारी शामिल है. लोकसभा चुनाव को लेकर उनमें खासा उत्साह है.
Chhattisgarh News

कल के चुनाव के लिए पहुंचे कर्मचारी

Chhattisgarh News: बिलासपुर में लोकसभा चुनाव को लेकर शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज से विभिन्न मतदान केंद्रों पर ईवीएम मशीन और वीवीपैट मशीनों को भेजने का काम शुरू हो गया है. मतदान दल सोमवार की सुबह से यहां पहुंच चुके है, और धीरे-धीरे बिलासपुर, तखतपुर, मस्तूरी, कोटा क्षेत्र में बूथों पर मशीन और मतदान दल भेजने की प्रक्रिया बढ़ाई जा रही है.

पेड़ की छाँव में काम कर रहे कर्मचारी

बड़ी बात यह है कि यहां यह सारा काम पेड़ की छांव के नीचे चल रहा है. कुछ जगह टेंट जरूर लगे हैं, लेकिन मतदान दलों को पेड़ की छांव में काम करना पसंद आ रहा है. विस्तार न्यूज़ ने इन सभी कर्मचारियों से बात की तो उन्होंने एक साथ यही जवाब दिया कि पेड़ ना  होते तो पता नहीं क्या होता. यह बात पेड़ काटने वालों को जरूर समझनी चाहिए कि जहां बड़े-बड़े शेड और टेंट काम नहीं कर सकते वहां यह पेड़ की छांव काम कर जाती है.

ये भी पढ़ें- राधिका खेड़ा के आरोपों को सुशील आंनद ने बताया बेबुनियाद, बोले- ये मुझे बदनाम करने की कोशिश

लोकसभा चुनाव को लेकर कर्मचारियों में उत्साह

बिलासपुर के गवर्नमेंट इंजीनियरिंग कॉलेज में सुबह से ही मतदान दल पहुंच चुका है, जिनमें ग्रामीण विस्तार अधिकारी, पटवारी, शिक्षक, व्याख्याता समेत अन्य सरकारी कर्मचारी शामिल है. लोकसभा चुनाव को लेकर उनमें खासा उत्साह है. सभी कहते हैं कि जिले और देश के लोगों को एक सही कैंडिडेट को चुनना चाहिए जिससे कि देश में विकास  का रास्ता आगे बढ़ सके. उनका कहना है कि थोड़ी अवस्था चलेगी लेकिन वह देश के लिए काम कर रहे हैं यह उनके लिए महत्वपूर्ण बात है.

सोमवार की सुबह जिन मतदान कर्मचारियों की ड्यूटी लगी है, वह घर से टिफिन लेकर पहुंचे हैं, और समय अनुरूप यहां नाश्ता-भोजन प्राप्त कर रहे हैं. विस्तार न्यूज़ की टीम ने उनसे भी बातचीत की और यह जानने का प्रयास किया कि, आखिर उनमें कितना उत्साह है उन्होंने बताया कि वह 5 साल से देश में सरकार चुनने के इंतजार करते हैं और यह बहुत बड़ा मौका इसलिए वे न सिर्फ इस यज्ञ में आहुति देंगे, बल्कि लोकसभा की यज्ञ को यादगार बनाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

ज़रूर पढ़ें