Durg News: छत्तीसगढ़ के इस शहर में ऐसे ‘गोलगप्पे’ खाने पर लग सकता है जुर्माना!

Durg news: दुर्ग जिले में बीजेपी विधायक ने गोलगप्पे ठेलों पर बिना ग्लव्स के गुपचुप खिलाने और खाने पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए है.
DURG NEWS

Durg News: छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनने के बाद लगातार भाजपा के विधायक एक्शन मोड पर दिखाई दे रहे हैं. वे अपने-अपने क्षेत्र में लगातार निरीक्षण पर निकल रहे है और मौके पर ही अधिकारियों को कई सख्त निर्देश दे रहे हैं. अब छत्तीसगढ़ के वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

विधायक एक गोलगप्पे-चाट की दुकान पहुंचकर गोलगप्पे खाते हैं और फिर वहीं से स्वास्थ्य अधिकारियों को फोन लगाकर निर्देश देते हैं कि अगर क्षेत्र में कोई भी गोलगप्पे दुकान वाला बिना ग्लव्स के ग्राहक को गोलगप्पे देता है तो उसके ऊपर 1000 रूपए का जुर्माना लगाया जाए. इसके साथ ही अगर कोई ग्राहक बिना ग्लव्स के दिए गोलगप्पे खाता है, तो भी उसको भी 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा. विधायक का यह वीडियो अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

गोलगप्पे ठेले वालों को अब ग्लव्स लगाना अनिवार्य  

दरअसल वैशाली नगर क्षेत्र में संक्रामक बीमारियों से लोगों को बचाने और पिछले दिनों कोरोना संक्रमण के मद्देनजर शुक्रवार की रात वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन शहर के मुख्य चौक-चौराहों और बाजार क्षेत्र में लगने वाले चाट-गोलगप्पे के ठेलों पर पहुंचे, तो अनेक ठेले वाले बिना ग्लव्स के ग्राहकों को चाट गुपचुप खिलाते मिले. इसके बाद विधायक ने तत्काल निगम स्वास्थ्य अधिकारी धर्मेंद्र मिश्रा को फोन लगा कर टीम भेजकर स्ट्रीट वेंडर्स को साफ सफाई का पूरा ध्यान रखने और लोगों को भी इस संबंध में जागरूक करने के निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में आबकारी विभाग के कई अधिकारियों के ट्रांसफर, देखिए लिस्ट

विधायक ने वीडियो के माध्यम से लोगों की यह अपील

विधायक रिकेश सेन ने खुद भी वीडियो के माध्यम से लोगों से अपील की है कि वे साफ-सफाई के अभाव में दूषित ढंग से खाद्य सामग्री विक्रय करने वालों को खुद भी सचेत करें. साथ ही ऐसे लोगों की सूचना या शिकायत खुद करें, ताकि इस दिशा में जनजागरण हो सके. विधायक सेन ने लोगों से निवेदन किया कि बहुत सारी अव्यवस्थाओं को दुरूस्त करने हम सभी लोग जागरूकता से छोटा-छोटा सहयोग करें तो हमारा शहर स्वच्छ और संक्रमण से सुरक्षित होगा.

बिना ग्लव्स के गोलगप्पे देने और खाने पर जुर्माना

विधायक रिकेश सेन ने निगम स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि बिना ग्लब्स चाट-गोलगप्पे और खाद्य सामाग्री परोसने वालों को बताएं और जो नहीं मानते हैं, उन पर एक हजार रूपये का जुर्माना लगाएं. ऐसे दूषित खाद्य का सेवन करने वाले ग्राहकों से भी 500 रूपये का दण्ड वसूला जाए. विधायक ने वायरल वीडियो में लोगों से अपील भी की है कि वो ऐसे स्ट्रीट वेंडर्स और चाट खाने वाले ग्राहकों की शिकायत कर सकते हैं.

ज़रूर पढ़ें