Chhattisgarh: गर्लफ्रेंड को आईफोन दिलाने के लिए स्टूडेंट ने रची खुद के अपहरण की कहानी, ऐसे हुआ खुलासा

Chhattisgarh News: आईटीआई में पढ़ने वाले छात्र ने गर्लफ्रेंड को आईफोन दिलाने के लिए खुद के अपहरण की कहानी बनाई और घर वालों से 50 हजार रुपए की मांग करने लगा.
Chhattisgarh news

प्रतीकात्मक तस्वीर

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के सूरजपूर में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां एक लड़के ने अपनी गर्लफ्रेंड को एक गिफ्ट देने के लिए खुद के अपहरण की झूठी कहानी रच डाली और घर वालों से पैसे की डिमांड करने लगाा.

खुद के अपहरण की कहानी बनाई

जब बेटा गुंडे बदमाशों के कब्जे में हो तो माता- पिता की जान हलक में अटक जाती है. बच्चे को खतरे में देख घर वाले परेशान हो जाते हैं और सबकुछ देकर बेटे को बचा लेते है. माता-पिता के इसी प्यार का फायदा उठाते हुए आईटीआई में पढ़ने वाले छात्र ने अपनी गर्लफ्रेंड को आईफोन गिफ्ट करने के लिए अपने घर वाले से अपने अपहरण की कहानी बनाई. छात्र ने अपने घर में फोन कर परिजनों से 50 हजार रुपये की डिमांड किया. तो घबराए परिजन ने अपहरण की रिपोर्ट प्रतापपुर थाना में शिकायत दर्ज करा दी.

छात्र जब ATM से पैसे निकालने गया तो पुलिस ने पकड़ा

प्रतापपुर में तोनी गांव निवासी विश्वनाथ आईटीआई में पढ़ता है. दो दिन पहले उसने अपने घर में फोन किया और बताया कि उसका अपहरण कर लिया गया है और अपहरण करने वाले उससे 50 हजार मांग रहे हैं. इस पर युवक के बताये खाता में उसके परिजनों ने रुपये भेज दिया और पुलिस भी जांच में जुटी. इस बीच युवक ने अपना मोबाइल भी बंद कर रखा था लेकिन जैसे ही उसके खाता में रुपए गया उसने मोबाइल चालू किया और रुपए अंबिकापुर के एक एटीएम से रुपए निकाला. इसके बाद तत्काल पुलिस एटीएम के पास पहुंच गई और युवक को पकड़ लिया गया. तब युवक ने पुलिस को बताया कि वह अपनी गर्लफ्रेंड को गिफ्ट में आईफोन देना चाहता था. लेकिन उसके पास पैसे नहीं थे तो उसने अपहरण की कहानी बनाई. पुलिस ने युवक के खिलाफ केस दर्ज किया है.

12 साल का छात्र एक सप्ताह से लापता 

बता दें कि एक सप्ताह पहले प्रतापपुर से 12 साल का एक स्टूडेंट का लापता हो गया और अपहरण की बात सामने आ रही थी. लेकिन उसका पता नहीं चला और फिर अपहरण की जानकारी सामने आने पर लोग थाना के सामने प्रदर्शन शुरू कर दिए थे. लेकिन जब पुलिस ने इस मामले का खुलासा किया तो लोग हैरान रह गए.

ज़रूर पढ़ें