“मोदी की गारंटी का बोझ इतना है कि छत्तीसगढ़ जैसा छोटा…”, बजट पर बोले पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ में विष्णु सरकार ने अपना पहला बजट पेश कर दिया है. लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस बजट में कुछ नया नहीं होने का दावा किया है.
chhattisgarh news

पूर्व सीएम भूपेश बघेल

Chhattisgarh News:  छत्तीसगढ़ में विष्णु सरकार ने अपना पहला बजट पेश कर दिया है. ये बजट पिछली कांग्रेस सरकार के बजट की तुलना में 22 प्रतिशत बड़ा है. वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने विधानसभा में  1 लाख 47 हजार 500 करोड़ का अनुमानित बजट पेश कर दिया है. जो कि पिछले साल के तुलना में 22 प्रतिशत बड़ा बजट, पिछसे साल 1 लाख 21 हजार 501 करोड़ का बजट पेश किया गया था. वहीं भाजपा सरकार ने बजट लोगों को बड़ी राहत देते हुए  रेवेन्यू सरप्लस वाला बजट पेश किया गया है. यानी सरकार ने कोई नया कर नहीं  लगाया है. न ही करो की दरों में वृद्धि का कोई प्रस्ताव दिया है, लेकिन बजट पर सियासत शुरु हो गई है. भाजपा सरकार की बजट पर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि इस बजट में कुछ नया नहीं है.

भाजपा सरकार के बजट पर पूर्व मुख्यमंत्री का बयान

दरअसल वित्त मंत्री ओपी चौधरी के बजट भाषण के बाद राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने लिखा कि एक कहावत है, “करे कोई भरे कोई”. यह कहावत आज के छत्तीसगढ़ के बजट पर लागू होती है. चुनाव में गारंटी देकर गए मोदी जी. अब मोदी जी की गारंटी का बोझ इतना है कि छत्तीसगढ़ जैसा छोटा राज्य सह नहीं पा रहा है. बजट के प्रावधान गवाही दे रहे हैं कि मोदी की गारंटी भाजपा सरकार को भारी पड़ रही है.

यह भी पढ़ें: Haldwani Violence: ‘भीड़ ने पुलिस पर हमला किया, थाने को पेट्रोल बम से उड़ाया’, नैनीताल DM का खुलासा-छतों पर पत्थर इकट्ठे किए गए थे

“भाजपा से इससे अधिक की उम्मीद करनी भी नहीं चाहिए”

भूपेश बघेल ने कहा कि बेचारे वित्तमंत्री राज्य के लिए नया कुछ कर ही नहीं पाए. उन्होंने बजट का आकार तो बढ़ा लिया है और राजस्व आधिक्य की बात कर रहे हैं. ये ख़याली पुलाव की तरह ही दिखता है. राज्य में जारी कांग्रेस सरकार की योजनाओं को नया नाम देकर नई योजनाओं की तरह पेश करने की दुर्भाग्यजनक घोषणाएं की गई हैं. ठीक वैसा ही जैसा मोदी जी ने केंद्र में किया था. बहुत परिश्रम से हमने “नवा छत्तीसगढ़” गढ़ने का रास्ता बनाया था.  भाजपा के बजट ने उसे बेपटरी कर दिया है और राज्य को फिर से उसी 15 साल वाले दुर्दिनों की ओर ले जाने की तैयारी कर ली है. भाजपा से इससे अधिक की उम्मीद करनी भी नहीं चाहिए.

ज़रूर पढ़ें