Chhattisgarh News: स्कूल में आकाशीय बिजली गिरने से स्टूडेंट की हुई मौत, नर्स सहित 6 लोग जख्मी

Chhattisgarh News: सरगुजा संभाग में वन क्षेत्र अधिक होने के कारण आकाशीय बिजली गिरने की सबसे अधिक घटनाएं होती हैं.
Chhattisgarh news

सरगुजा में हुई बारिश

Chhattisgarh News: सूरजपुर जिले में मंगलवार को दोपहर 3 बजे अचानक बारिश शुरू हो गई. बारिश के साथ क्षेत्र में जमकर आंधी-तूफान चली. इस बीच ओड़गी क्षेत्र के खैरा गांव स्थित सरकारी प्राथमिक स्कूल में आकाशीय बिजली गिर गई. इस दौरान एक स्टूडेंट की मौत हो गई. वहीं एक नर्स सहित छह स्टूडेंट झूलस गए. इसके बाद फौरन सभी लोगों को किसी तरह स्वास्थ केंद्र ले जाया गया, जहां सभी का फिलहाल इलाज चल रहा है.

आकाशीय बिजली की चपेट में आया स्कूल

दरअसल, खैरा पंचायत के प्राथमिक शाला में ज़ब आकाशीय बिजली गिरी, करीब 50 स्टूडेंट मौजूद थे और बारिश हो रही थी. तभी बिजली चमकने के साथ ओले गिरने लगे. इस दौरान स्कूल में स्वास्थ केंद्र से एक नर्स बच्चों को टीका लगाने आई हुई थी, वह भी चपेट में आ गई. घटना के बाद घायलों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया. लेकिन बारिश के कारण वहां बिजली गुल थी. इसके कारण घायलों के इलाज के दौरान स्वास्थ कर्मचारियों को काफी मशक्कत करना पड़ा. कर्मचारियों ने टॉर्च की रोशनी में घायलों का इलाज किया. सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: 40 विधायक लेकर भी हिमाचल में हार गई कांग्रेस, 6 MLAs ने की क्रॉस वोटिंग, टाई के बाद हर्ष महाजन ने अभिषेक मनु सिंघवी को हराया

क्षेत्र में लगाता रहो रही बारिश

बता दें कि सरगुजा संभाग में वन क्षेत्र अधिक होने के कारण आकाशीय बिजली गिरने की सबसे अधिक घटनाएं होती हैं. लेकिन इसके बावजूद स्कूलों में तड़ित चालक नहीं लगवाया गया है. इसके कारण यह घटना हुई. घटना के बाद खैरा स्कूल में छुट्टी कर दी गई.

ज़रूर पढ़ें