Indian Premier League: रायपुर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, IPL में सट्टा खिला रहे 26 सटोरियों को पुणे से किया गिरफ्तार, 30 करोड़ से अधिक का लेन-देन आया सामने

Indian Premier League: महादेव सट्टा, रेड्डी अन्ना ऐप और लेजर 10 के माध्यम से सट्टा खिला रहे कुल 26 सटोरियों को पुलिस ने महाराष्ट्र के पुणे स्थित दो फ्लैट से धर दबोचा है.
Raipur Police, Indian Premier League

पुलिस ने IPL में सट्टा खिला रहे 26 सटोरियों को पुणे से किया गिरफ्तार

Indian Premier League: देश में इंडियन प्रीमियर लीग(Indian Premier League) का दौर चल रहा है. IPL के 17वें सीजन में खेले जा रहे मैच को लेकर लोगों में उत्साह है. इस बीच इन मैचों में जमकर सट्टा खेला जा रहा है. इसी मामले में रायपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. महादेव सट्टा, रेड्डी अन्ना ऐप और लेजर 10 के माध्यम से सट्टा खिला रहे कुल 26 सटोरियों को पुलिस ने महाराष्ट्र के पुणे स्थित दो फ्लैट से धर दबोचा है. इनमें से कई सटोरी पिछले कई सालों से देशभर में एक्टिव थे. पुलिस ने सभी को गैर जमाती धाराओं के तहत इन तमाम लोगों को गिरफ्तार किया है.

एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट और रायपुर ने की कार्रवाई

छत्तीसगढ़ राज्य की IPL सट्टे पर अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई सामने आई है. यह कार्रवाई महाराष्ट्र के पुणे में बैठकर रेड्डी 67, महादेव पैनल 149 और लेजर 10 आईडी पैनल से IPL क्रिकेट मैच में सट्टा लगा रहे लोगों पर हुई है. सट्टा का संचालन कर रहे 26 सटोरियों एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट, रायपुर और रायपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सटोरियों के कब्जे से 11 लैपटॉप, 98 मोबाईल फोन, 1 कैलकुलेटर, 2 वाईफाई, 3 रजिस्टर, 30 बैंक पासबुक, 9 चेकबुक, 81 एटीएम कार्ड और 50 सिम कार्ड जप्त किया गया है.

मोबाईल से 30 करोड़ रूपए से अधिक की लेन-देन

सटोरियों से जप्त लैपटॉप और मोबाईल फोन में लगभग 30 करोड़ रूपए से अधिक की लेन-देन की गई थी. अब तक IPL से जुड़े कुल 34 सटोरियों गिरफ्तार कर चुकी है. बता दें कि, इसमें कई सटोरी दुबई से ट्रेनिंग लेकर आए थे और यहां पर ट्रेनिंग देने के साथ में सट्टे का संचालन कर रहे थे. बड़ी संख्या में बैंक अकाउंट्स मिलने पर अब रायपुर पुलिस बैंक पर भी एक्शन लेने जा रही है और इस सट्टा समूह से जुड़े अन्य लोगों की तलाश भी पुलिस को है.

यह भी पढ़ें: CG News: राजिम इलाके में रेत की अवैध माइनिंग को लेकर आपस में भिड़े ग्रामीण, झड़प का वीडियो आया सामने

मुरली एवं पिंटू के दुबई में होने की संभावना

पुलिस की सटोरियों से पूछताछ करने पर उनकी ओर से IPL क्रिकेट मैच के दौरान ऑनलाईन सट्टा के संचालन को स्वीकार कर लिया है. साथ ही पप्पू जेठवानी जो थाना पुरानी बस्ती रायपुर का हिस्ट्रीशीटर है, उसे भी इस व्यवसाय में संलिप्त होना और साथ में मिलकर सट्टा संचालित करना बताया गया है. रायपुर निवासी नवीन वैद्य, कोरबा निवासी पिंटू एवं चांपा निवासी नयन तीनों मुरली से जुड़े हुए है और इसी से आईडी लेते हैं. मुरली एवं पिंटू के दुबई में होने की संभावना जताई जा रही है. इसके अलावा पुलिस अन्य सटोरियों की तलाश लगातार कर रही है.

ज़रूर पढ़ें