CG News: राजनांदगांव को मिला ‘न्याय’, विधानसभा अध्यक्ष रमन सिंह के प्रयास से मिला क्रेडा का जोनल कार्यालय

CG News: राजनांदगांव से विधायक और छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने क्षेत्रवासियों से किये वादे को निभाते हुए क्रेडा कार्यालय की राजनांदगांव में स्थापना के लिए निरंतर प्रयास किये.
CG News

रमन सिंह

CG News: विधानसभा चुनाव 2023 में राजनांदगांव जिले से दुर्ग शिफ्ट हुए शासकीय कार्यालयों का मुद्दा चर्चा का विषय रहा था. पिछली सरकार ने जब राजनांदगांव से पाठ्य पुस्तक निगम, पीएमजीएसवाई समेत प्रमुख शासकीय कार्यालयों को राजनांदगांव से स्थानांतरित कर दुर्ग भेजा था, तब राजनांदगांव की जनता में इसको लेकर बहुत आक्रोश था और राजनांदगांव में भारतीय जनता पार्टी से प्रत्याशी डॉ रमन सिंह ने इस विषय पर क्षेत्रवासियों को यह विश्वास दिलाया था कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद राजनांदगाँव के साथ न्याय होगा. आज प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के 8 महीनों के भीतर ही मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने राजनांदगांव में क्रेड़ा के जोनल कार्यालय को स्वीकृति प्रदान की है. इसके साथ ही राजनांदगाँव से दुर्ग शिफ्ट हुए कार्यालयों को भी वापस लाने की तैयारी है.

राजनांदगांव से विधायक और छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने क्षेत्रवासियों से किये वादे को निभाते हुए क्रेडा कार्यालय की राजनांदगांव में स्थापना के लिए निरंतर प्रयास किये. जिसके परिणाम स्वरूप राजनांदगांव में क्रेडा के जोनल कार्यालय को स्वीकृति मिल चुकी है, इस जोनल कार्यालय के अंतर्गत राजनांदगांव, खैरागढ़, छुईखदान, गंडई, बालोद, मोहला-मानपुर और अंबागढ़ चौकी के जिला कार्यालय शामिल होंगे. इस विषय पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय क्षेत्रवासियों ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और राजनांदगांव विधायक व विधानसभा अध्यक्ष माननीय डॉ रमन सिंह जी को धन्यवाद देते हुए उनका आभार प्रकट किया है.

राजनांदगांव को मिला क्रेडा का जोनल दफ्तर

छत्तीसगढी़ विधानसभा अध्यक्ष डॉ . रमन की पहल पर शासन ने राजनांदगांव में क्रेडा के जोनल कार्यालय की सौगात दी है. वहीं कांग्रेस सरकार में यहां से दुर्ग शिफ्ट किए गए सरकारी दफ्तरों को भी शीघ्र वापस यहां लाए , जाने की भी तैयारी है.

विधानसभा चुनाव के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉ . सिंह ने यह वादा किया था कि वे राजनांदगांव से शिफ्ट किए गए सरकारी दफ्तरों को राजनांदगांव में वापस लाएंगे. वहीं नए दफ्तरों की सौगात भी स्थानीय विधायक डॉ रमन सिंह की पहल पर राजनांदगांव को मिल रही है. इसी के तहत डॉ . रमन सिंह ने क्रेडा के जोनल दफ्तर स्थापित करने शासन स्तर पर पहल की थी. जिसपर राज्य शासन ने इस प्रस्ताव पर तत्काल मंजूरी दे दी है. राजनांदगांव में क्रेडा का संभागीय कार्यालय खुलने से स्थानीय नेताओं ने इसके लिए डा. रमन सिंह का आभार जताया है.

राजनांदगांव में अभी तक क्रेडा का जिला स्तर का दफ्तर था, लेकिन अब यहां जोनल दफ्तर शुरू होगा. इस दफ्तर के अधीन राजनांदगांव के खैरागढ़ – छुईखदान – गंडई , मोहला- मानपुर चौकी तथा बालोद जिले को शामिल किया गया.

यह भी पढें: CG News: तहसीलदार- SDM ने किया स्वास्थ्य केंद्र और स्कूलों का निरीक्षण, बंद मिले कई केंद्र, गायब शिक्षकों को नोटिस देने की तैयारी

ज़रूर पढ़ें