दिल्ली के ओखला में 7वीं मंजिल से लड़की ने लगाई छलांग, सुसाइड नोट में लिखा- नहीं झेल सकी पढ़ाई की बोझ

Delhi News: लड़की 12वीं पास करने के बाद JEE की तैयारी कर रही थी. उसने एक सुसाइड नोट छोड़ा है जिसमें उसने लिखा कि, वह पढ़ाई का प्रेशर नहीं झेल सकी. घरवालों को उससे काफी उम्मीदें थीं लेकिन उन्हें पूरा नहीं कर सकी. 
Delhi Girl Suicide

दिल्ली के ओखला में 7वीं मंजिल से कूदकर लड़की ने की आत्महत्या

Delhi News: दिल्ली के ओखला इलाके में 17 साल की स्टूडेंट ने 7 मंजिला बिल्डिंग से कूदकर सुसाइड कर लिया. पुलिस के मुताबिक, घटना गुरुवार दोपहर 1:50 बजे की है. लड़की ओखला मेन मार्केट में रहती थी. लड़की 12वीं पास करने के बाद JEE की तैयारी कर रही थी. उसने एक सुसाइड नोट छोड़ा है जिसमें उसने लिखा कि, वह पढ़ाई का प्रेशर नहीं झेल सकी. घरवालों को उससे काफी उम्मीदें थीं लेकिन उन्हें पूरा नहीं कर सकी.

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को जब छात्रा ने अपना जेईई का रिजल्ट देखा, तो वो उसे क्लियर नहीं कर पाई थी. बता दें कि जेईई देश के टॉप इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिले के लिए होती है. छात्रा के माता-पिता ने बताया कि वह पढ़ाई में काफी अच्छी थी और आईआईटी में दाखिला लेना चाहती थी. पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें छात्रा ने अपने माता-पिता से माफी मांगी है. नोट में लिखा है, ‘मां-पापा, मुझे माफ कर दो, मैं जेईई में सफल नहीं हो पाई. मुझसे आपकी उम्मीदें पूरी नहीं हो पाईं.’

ये भी पढ़ें- दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा की बिगड़ी तबियत, अस्पताल में हुए भर्ती, प्रदूषित यमुना में लगाए थे डुबकी

सुसाइड नोट में लड़की ने क्या लिखा?

दिल्ली पुलिस ने बताया, “हमें शुक्रवार रात 11:25 बजे पीसीआर कॉल मिली थी कि ओखला मेन मार्केट में एक इमारत की सातवीं मंजिल से एक 17 साल की लड़की ने छलांग लगा दी है. वह 12वीं पास कर चुकी थी और जेईई की तैयारी कर रही थी. उसने एक सुसाइड नोट छोड़ा है जिसमें पढ़ाई का दबाव और उम्मीदों पर खरा न उतर पाने की बात कही गई है. मामले की जांच की जा रही है.”

इससे पहले आईईटी छात्र ने किया था सुसाइड

इससे कुछ दिन पहले ही आईआईटी दिल्ली के एक 21 साल के छात्र ने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. डीसीपी सुरेंद्र चौधरी ने बताया कि मंगलवार रात करीब 11 बजे अरावली हॉस्टल में आईआईटी के स्टूडेंट द्वारा आत्महत्या करने की सूचना मिली थी. खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. घटनास्थल पर पहुंचने पर पुलिस ने देखा स्टूडेंट लटका हुआ है. कमरा अंदर से बंद था, लेकिन पुलिस के पहुंचने से पहले मृतक के दोस्तों और आईआईटी स्टाफ ने उन्हें बचाने के इरादे से कमरे में प्रवेश के लिए दरवाजे व खिड़की तोड़ दी.

ज़रूर पढ़ें