Rau’s IAS कोचिंग हादसे में बड़ा एक्शन, अवैध निर्माण पर चलेगा बुलडोजर, अतिक्रमण हटाने पहुंची MCD की टीम

Rau's IAS कोचिंग के बेसमेंट में डूबकर 3 छात्रों की मौत के बाद प्रशासन एक्शन शुरू कर दिया है. कोचिंग के आसपास अतिक्रमण हटाने के लिए 5 बुलडोजर पहुंच गए हैं.
Raus IAS Coaching Incident

Rau's IAS कोचिंग के बाहर बुलडोजर

Rau’s IAS Coaching Incident: दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर स्थित RAU IAS कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की मौत का मामला गरमाया हुआ है. वहीं दिल्ली पुलिस लगातार कार्रवाई में लगी हुई है. रविवार को कोचिंग के मालिक और कोऑर्डिनेटर को गिरफ्तार कर लिया गया है और पूछताछ जारी है. वहीं आज सोमवार को इस मामले में एक बड़ी कार्रवाई की जा रही है. दरअसल, दिल्ली पुलिस ने कोचिंग सेंटर के पास अतिक्रमण हटाने की इजाजत दे दी है. जिसके बाद कार्रवाई करने के लिए एमसीडी की टीम बुलडोजर के साथ पहुंच गई है.

बता दें कि इस मामले में पुलिस ने आज 5 लोगों को और गिरफ्तार किया है. इससे पहले कोचिंग सेंटर का मालिक और कोऑर्डिनेटर को भी गिरफ्तार किया गया था. यानी अब तक इस मामले में कुल 7 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं. पुलिस ने उस व्हीकल (थार) के ड्राइवर को भी गिरफ्तार किया है, जो मुख्य सड़क से वाहन लेकर गुजरा था. कहा जा रहा है कि कार के निकलने से प्रेशर बढ़ा और पानी बिल्डिंग के अंदर घुस गया था.

ये भी पढ़ें- Delhi: बेसमेंट में लाइब्रेरी, ड्रेनेज का नहीं कोई इंतजाम, Rau’s IAS कोचिंग हादसे पर उठ रहे कई सवाल

दिल्ली सरकार के खिलाफ भाजपा का प्रदर्शन

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के ओल्ड राजिंदर नगर की घटना को लेकर AAP कार्यालय के पास भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं इस घटना पर बोलते हुए आम आदमी पार्टी के राज्य सभा सांसद संजय सिंह ने कहा, “यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना है…कई कोचिंग सेंटर अवैध रूप से अपने बेसमेंट में लाइब्रेरी और कक्षाएं चला रहे हैं. इसमें शामिल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. अधिकारी काम नहीं कर रहे हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई करना दिल्ली के एलजी की जिम्मेदारी है”

पुलिस ने की शांति की अपील

ओल्ड राजिंदर नगर की घटना पर डीसीपी सेंट्रल एम हर्ष वर्धन ने कहा, “हमने इस मामले में 5 और लोगों को गिरफ्तार किया है…मामले में अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है…आगे की जांच जारी है और मामले में संलिप्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी…हम उनसे (प्रदर्शन कर रहे छात्रों से) लगातार बातचीत कर रहे हैं…मैं उनसे अपील करना चाहता हूं कि वो शांति बनाएं रखें…”

ज़रूर पढ़ें