Delhi Water Crisis: अनशन पर बैठी आतिशी की बिगड़ी तबीयत, डॉक्टरों ने दी हॉस्पिटल जाने की सलाह, शाम को AAP नेता निकालेंगे कैंडल मार्च

Delhi Water Crisis: दिल्ली की जल मंत्री आतिशी अनिश्चिकालीन अनशन पर बैठी हैं. अब जानकारी मिल रही है कि उनकी तबीयत भी बिगड़ रही है.
Delhi Water Crisis, Atishi health

अनशन पर बैठी आतिशी की बिगड़ी तबीयत, डॉक्टरों ने दी हॉस्पिटल जाने की सलाह

Delhi Water Crisis: एक ओर दिल्ली में आसमान से आग बरस रही है. वहीं दूसरी ओर दिल्ली में हर बीतते दिन के साथ जल संकट गहराता ही जा रहा है. इस पर सियासत भी जम कर हो रही है. राज्य की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी पड़ोसी राज्यों पर पर अपना ठीकरा फोड़ रही है, तो वहीं विपक्षी पार्टियां भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस जल संकट पर AAP सरकार को घेर रही है. इसी क्रम में दिल्ली की जल मंत्री आतिशी अनिश्चिकालीन अनशन पर बैठी हैं. अब जानकारी मिल रही है कि उनकी तबीयत भी बिगड़ रही है.

सोशल मीडिया पर जारी किया वीडियो

दरअसल, दिल्ली की जल मंत्री आतिशी हरियाणा समेत पड़ोसी राज्यों की सरकारों से पानी की मांग को लेकर बीते 3 दिन से धरने पर बैठी हैं. सोमवार को चौथे दिन उनकी तबीयत भी खराब होने लगी. रविवार को दिल्ली के लोक नायक अस्पताल के डॉक्टरों की एक टीम में उनके स्वास्थ्य का परीक्षण किया. साथ ही उन्होंने आतिशी को अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी. हालांकि, आतिशी की ओर से कहा गया है कि जब तक दिल्लीवालों को उनके हक का पानी नहीं मिल जाता तब तक यह अनिश्चितकालीन अनशन जारी रहेगा. दिल्ली की जल मंत्री आतिशी की ओर से सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी जारी किया गया है.

‘दिल्ली में पानी पड़ोसी राज्यों से आता है’

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी की ओर से जारी वीडियो संदेश में कहा है कि दिल्ली का सारा पानी पड़ोसी राज्यों से आता है. हरियाणा की BJP सरकार ने दिल्ली के हक का 100 MGD यानी 46 करोड़ लीटर से ज्यादा पानी रोक रखा है. यह एक दिन में 28 लाख से ज्यादा लोगों के काम आता है. मेरा यह अनिश्चितकाल अनशन तब तक जारी रहेगा, जब तक हरियाणा सरकार इन 28 लाख लोगों के हक का पानी नहीं छोड़ देती है. मेरा स्वास्थ्य कितना भी बिगड़ जाए लेकिन मैं दिल्लीवालों को उनके हक का पानी दिलाकर रहूंगी. उन्होंने आगे कहा कि डॉक्टर आए थे और उन्होंने मेरा चेकअप किया. उन्होंने कहा है कि मेरा ब्लड प्रेशर-शुगर लेवल लो हो रहा है.

यह भी पढ़ें: Delhi Excise Policy: केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से भी राहत नहीं, जमानत याचिका पर सुनवाई 26 जून तक टली

शाम 8 बजे शुरू होगा कैंडल मार्च

आतिशी ने बताया कि डॉक्टरों ने कहा कि मेरा वजन भी कम हो रहा है. डॉक्टर ने यह भी कहा कि कीटोन का स्तर बहुत बढ़ गया है जो स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है.उन्होंने आगे कहा कि मेरे शरीर में कितना भी दर्द हो लेकिन मेरा संकल्प मजबूत है और जब तक 28 लाख दिल्लीवासियों को पानी नहीं मिलेगा, मेरा अनिश्चितकालीन अनशन जारी रहेगा. वहीं मिली जानकारी के मुताबिक आतिशी के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी के नेता दिल्ली में कैंडल मार्च निकालेंगे. यह मार्च सोमवार की शाम 8 बजे शुरू होगा. आम आदमी पार्टी की की ओर से निकाले जा रहे यह मार्च सैनी भोगल इलाके के जंगपुरा रोड से शुरू होगी.

ज़रूर पढ़ें