Arvind Kejriwal: ‘तिहाड़ जेल में मिठाई और आम खा रहे केजरीवाल’, ED का कोर्ट में बड़ा दावा, कहा- ताकि मिल जाए मेडिकल बेल

Arvind Kejriwal: ED ने कहा कि केजरीवाल को टाइप-2 टाइबिटीज है, फिर भी वह जेल में आलू सब्जी-पूड़ी, आम, मीठा और शक्कर वाली चाय भी पी रहे हैं.
Arvind Kejriwal, Arvind Kejriwal eating sweets and mangoes

'तिहाड़ जेल में मिठाई और आम खा रहे केजरीवाल', ED का कोर्ट में बड़ा दावा

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं. दिल्ली शराब घोटाले मामले में अरविंद केजरीवाल की याचिका पर दिल्ली के कोर्ट में सुनवाई हुई. इस दौरान प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने उनके स्वास्थ्य को लेकर बड़ा दावा किया. ED ने कहा कि केजरीवाल को टाइप-2 टाइबिटीज है, फिर भी वह जेल में आलू सब्जी-पूड़ी, आम, मीठा और शक्कर वाली चाय पी रहे हैं. ED ने कहा कि वह ऐसा जानबूझकर रहे हैं, ताकि उनकी ब्लड शुगर बढ़ जाए और इस आधार पर उन्हें कोर्ट से जमानत मिल जाए.

1 अप्रैल से तिहाड़ जेल में बंद हैं केजरीवाल

बता दें कि, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले मामले में 1 अप्रैल से तिहाड़ जेल में बंद हैं. ED ने केजरीवाल को 21 मार्च को उनके घर से गिरफ्तार किया था. ED की ओर से वकील जोहेब हुसैन स्पेशल जज कावेरी बावेजा को यह सारी जानकारी दी. केजरीवाल की तरफ से पेश रेग्युलर चेकअप याचिका के जवाब में हुसैन ने कहा कि इस बात की जानकारी तब पता चली, जब एजेंसी ने तिहाड़ जेल को लिखकर केजरीवाल के खाने और दवाओं के बारे में पूरी जानकारी मांगी.

डाइट चार्ट में आम और मिठाइयों का जिक्र

ED ने कहा कि हमने डाइट चार्ट अदालत के सामने रख दिया है. इस चार्ट में आम और मिठाइयों का जिक्र था. केजरीवाल ने जानबूझकर मिठाइयों का सेवन किया था, जिनके सेवन की अनुमति किसी भी डायबिटिक मरीज को नहीं होती है. वहीं, केजरीवाल के वकील विवेक जैन ने ईडी के दावों पर आपत्ति जताते हुए कहा कि जांच एजेंसी सिर्फ मीडिया के लिए ऐसे आरोप लगा रही है.

यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal: शराब नीति घोटाला केस में सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी सही…’मनी ट्रेल’ के दावे और ED के सबूतों पर दिल्ली HC ने और क्या कहा?

केजरीवाल नए सिरे से दाखिल करेंगे याचिका

गौरतलब है कि, केजरीवाल ने कोर्ट से अनुमति मांगी थी कि उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डॉक्टर से कंसल्ट करने दिया जाए, क्योंकि उनका ब्लड शुगर लेवल ऊपर-नीचे होता रहता है. अब वहीं ED के जवाब दाखिल करने के बाद केजरीवाल के वकील विवेक जैन ने कहा कि हम अपनी मौजूदा याचिका वापस ले रहे हैं और इसे नए सिरे से दायर करेंगे.

ज़रूर पढ़ें