Delhi: ‘मैं प्रार्थना करुंगी तानाशाह का विनाश हो’, अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भड़कीं पत्नी सुनीता

Arvind Kejriwal: सीबीआई की अर्जी पर दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने केजरीवाल को तीन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया.  जिसके बाद आम आदमी पार्टी, बीजेपी पर हमलावर हो गई.
Sunita Kejriwal

सुनीता केजरीवाल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. दरअसल दिल्ली शराब घोटाला मामले को लेकर केजरीवाल 21 मार्च से ईडी की गिरफ्त में थे, 26 जून को इनकी रिमांड खत्म होने वाली थी जिसके लिए ED ने इन्हें दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था. जिसकी सुनवाई के दौरान सीबीआई की अर्जी पर दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने केजरीवाल को तीन दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया है.  जिसके बाद आम आदमी पार्टी, बीजेपी पर हमलावर हो गई. इसी कड़ी में सीएम की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी और कहा की “तानाशाह का विनाश हो”

प्रार्थना रहेगी कि तानाशाह का विनाश हो- सुनीता

राउज एवेन्यू कोर्ट द्वारा अरविंद केजरीवाल को सीबीआई की हिरासत में भेजे जाने के बाद उनकी पत्नी सुनीता का गुस्सा भड़क उठा और उन्होंने केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपनी भड़ास निकलते हुए लिखा कि, “अभी तक हमेशा यही प्रार्थना रही है कि ईश्वर सबको सदबुद्धि दे लेकिन अब प्रार्थना रहेगी कि तानाशाह का विनाश हो”. इससे पहले कल यानि बुधवार को भी उन्होंने कहा था कि 20 जून को अरविंद केजरीवाल को बेल मिली, तुरंत ED ने स्टे लगवा लिया, अगले ही दिन CBI ने आरोपी बना दिया और आज गिरफ़्तार कर लिया. केंद्र सरकार को तानाशाह बताते हुए उन्होंने कहा कि, “पूरा तंत्र इस कोशिश में है कि बंदा जेल से बाहर ना आ जाये. ये कानून नहीं है. ये तानाशाही है, इमरजेंसी है”.

केजरीवाल झुकेगा नहीं- सीएम भगवंत मान

सीबीआई द्वारा अरविंद केजरीवाल कि गिरफ़्तारी पर तमाम AAP नेताओं ने प्रतिक्रिया दी और बीजेपी सरकार पर हमला भी बोला. इसी कड़ी में पंजाब के सीएम भगवंत मान ने सोशल मीडिया पर लिखा कि, “ED कोर्ट से जमानत के बाद CBI की गिरफ़्तारी BJP के इशारे पर CBI का खुला दुरपयोग है”. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल झुकेगा नही जितना मर्ज़ी अत्याचार कर लो.

खुद के बेकसूर होने का दावा

दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई के दौरान सीएम केजरीवाल ने दावा किया कि वो बेकसूर हैं. केजरीवाल ने दावा किया कि CBI इस मुद्दे को सनसनीखेज बना रही है. वहीं, सीबीआई ने सारे आरोप को खारिज कर दिया. अदालत में केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया को निर्दोष बताया और सिसोदिया पर इस मामले में किसी भी प्रकार का आरोप नहीं लगाया.

29 जून तक पूछताछ करेगी CBI

आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से तीन दिन तक पूछताछ करेगी. बता दें कि बीते मंगलवार को सीबीआई ने तिहाड़ जेल में केजरीवाल से पूछताछ की थी. पूछताछ पूरी होने तक केजरीवाल सीबीआई की हिरासत में रहेंगे. यह पूछताछ अधिकतम 15 दिनों तक चल सकती है. कल यानि 26 जून को कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान CBI ने केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करने को कहा.

ज़रूर पढ़ें