Delhi Water Crisis: ‘टॉयलेट के गंदे पानी से काम चलाना पड़ रहा…’, जल संकट को लेकर AAP सरकार पर बरसीं बांसुरी स्वराज

दिल्ली के लगभग हर क्षेत्र में टैंकरों से पानी भरने को लेकर लोगों की लंबी-लंबी कतारें नजर आ रही हैं. वहीं, इस सब के बीच एनडीएमसी ने VVIP लुटियंस जोन में भी पानी की कमी को लेकर अलर्ट जारी किया है.

AAP सरकार पर बरसीं बांसुरी स्वराज

Delhi Water Crisis: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पानी की किल्लत ने सियासी पारा बढ़ा दिया है. विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सड़कों पर उतर गई है. नई दिल्ली से बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज बुधवार को इंदिरा कैम्प पहुंचीं. उन्होंने कहा कि यहां पर माताओं और बहनों को कई बार टॉयलेट के गंदे पानी से काम चलाना पड़ रहा है. पानी की पाइपलाइन की दिक्कत है.

मीडिया से बातचीत के दौरान स्वराज ने कहा, “मैं आम आदमी पार्टी की सरकार से निवेदन करना चाहूंगी कि प्रेस वार्ता छोड़िए. जरा देखिए आपने लोगों को किस स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया है.” उधर, दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि पानी के लिए केजरीवाल सरकार दिल्ली वासियों को राजनीति का शिकार बना रही है.

‘बूंद-बूंद पानी के लिए तरसा रहे हैं’

सचदेवा ने कहा, “24 घंटे फ्री पानी का वादा करके सत्ता में आने वाले केजरीवाल आज बूंद-बूंद पानी के लिए दिल्ली वासियों को तरसा रहे हैं, उनके विधायक और मंत्री व पूरी सरकार किस प्रकार अपने लूटतंत्र को बढ़ा रही है इसको हर दिल्ली वासी देख रहा है और इसका जवाब भी जनता अवश्य देगी.”

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने आगे कहा, “अनुबंध से अधिक हरियाणा सरकार ने दिल्ली को पानी दिया है लेकिन 10 वर्षों तक सिर्फ भ्रष्टाचार करने वाली केजरीवाल सरकार ने लीकेज और अन्य व्यवस्थाओं पर काम नहीं किया, इन लोगों ने मिलकर बस कालाबाजारी, चोरी और टैंकर माफियाओं को बढ़ाने का कार्य किया है.”

ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी ने नालंदा यूनिवर्सिटी के नए कैंपस का किया उद्घाटन, CM नीतीश भी रहे मौजूद

लुटियंस जोन में भी पानी की कमी को लेकर अलर्ट

दिल्ली के लगभग हर क्षेत्र में टैंकरों से पानी भरने को लेकर लोगों की लंबी-लंबी कतारें नजर आ रही हैं. वहीं, इस सब के बीच एनडीएमसी ने VVIP लुटियंस जोन में भी पानी की कमी को लेकर अलर्ट जारी किया है.

ये हैं प्रभावित क्षेत्र-

– बंगाली मार्केट

– बाराखंबा

– बाबर रोड

– अशोक रोड

– कैनिंग लेन

– हरीश चन्द्र माथुर लेन

– कोपरनिकस मार्ग

– केजी मार्ग

– पुराना किला रोड

– विंडसर प्लेस

– फिरोजशाह मार्ग

‘अगर हरियाणा सरकार ने पानी नहीं छोड़ा तो…’

वहीं, दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने उल्टा हरियाणा सरकार को ही घेरना शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा, “वजीराबाद बैराज में पानी कम होने के कारण, यहां मौजूद वाटर ट्रीटमेंट प्लांट, जिसमें 134 MGD तक पानी उत्पादन हो सकता है, वहां सिर्फ 86 MGD पानी का उत्पादन हो रहा है. पानी न मिलने से प्लांट में कई फिल्टर बंद पड़े हैं. अगर हरियाणा सरकार ने पानी नहीं छोड़ा तो पानी की समस्या बढ़ती ही रहेगी.”

ज़रूर पढ़ें