Delhi Excise Policy Case: सुप्रीम कोर्ट से राहत, लेकिन अभी भी जेल में रहेंगे केजरीवाल, जानें पूरा मामला

Delhi Excise Policy Case: राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ा दी है. ED द्वारा दायर चार्जशीट के मामले में राउज ऐवन्यू कोर्ट में अगली सुनवाई 25 जुलाई को होगी.
Delhi Liquor Policy Case

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

Delhi Liquor Scam Case: दिल्ली शराब नीति घोटाले मामले सीएम केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. अब राउज एवेन्यू कोर्ट ने सीबीआई मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ा दी है. ED द्वारा दायर चार्जशीट के मामले में राउज ऐवन्यू कोर्ट में अगली सुनवाई 25 जुलाई को होगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट ने आज ही कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत दी थी.

हालांकि, सीबीआई के द्वारा दर्ज केस की वजह से वो अभी भी जेल में ही रहेंगे. कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ने केजरीवाल को 26 जून को गिरफ्तार किया था. वहीं अब सीबीआई के मामले में अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी गई है.

ये भी पढ़ें- Farmers Protest: ‘किसान भी नागरिक हैं…’, अब सुप्रीम कोर्ट ने शंभू बॉर्डर बंद करने पर हरियाणा सरकार को लगाई फटकार, पूछे ये सवाल

केजरीवाल के वकीलों का कोर्ट को निर्देश

इससे पहले ED द्वारा दाखिल चार्जशीट के बाद रॉउज एवन्यू कोर्ट द्वारा चार्जशीट पर संज्ञान लेने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेश हुए. कोर्ट ने सभी आरोपियों का प्रोडक्शन वारंट जारी किया था. वकील विक्रम चौधरी ने कहा कि इस केस में AAP को आरोपी बनाकर समन किया है. पार्टी की ओर से नेशनल सेकेट्री पंकज गुप्ता पेश होंगे. कोर्ट ने चार्जशीट और चार्जशीट से जुड़े दस्तावेजों की कॉपी केजरीवाल के वकीलों को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया था.

सांसद संजय सिंह ने PM मोदी पर साधा निशाना

अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 25 जुलाई तक बढ़ने के बाद आप नेता संजय सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, ‘ झूठे केस लगाकर सच को कब तक क़ैद में रखोगे मोदी जी पूरा देश आपकी तानाशाही को देख रहा है. ED कोर्ट हो या सुप्रीम कोर्ट सब मानते हैं. अरविंद केजरीवाल को ED ने झूठा फंसाया गया है. सुप्रीम कोर्ट का फैसला सत्य की जीत है. तानाशाही मुर्दाबाद.

ज़रूर पढ़ें