Delhi: अनशन पर बैठीं आतिशी की तबीयत बिगड़ी, LNJP में कराया गया भर्ती

आम आदमी पार्टी ने बताया कि आतिशी का ब्लड शुगर लेवल आधी रात को 43 और सुबह तीन बजे 36 तक गिर गया, जिसके बाद लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल के डॉक्टरों ने तुरंत उन्हें भर्ती करने की सलाह दी.
Delhi

आतिशी की तबीयत बिगड़ी

Delhi News: दिल्ली में पानी की समस्या को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठीं जल मंत्री आतिशी मार्लेना की सोमवार देर रात अचानक से तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद उन्हें लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल (LNJP) में भर्ती कराया गया है.

आम आदमी पार्टी ने बताया कि आतिशी का ब्लड शुगर लेवल आधी रात को 43 और सुबह तीन बजे 36 तक गिर गया, जिसके बाद लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल के डॉक्टरों ने तुरंत उन्हें भर्ती करने की सलाह दी. वह पिछले पांच दिनों से कुछ भी नहीं खा रही हैं और हरियाणा से दिल्ली के हिस्से का पानी जारी करने की मांग पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर हैं.

उधर, आतिशी ने सोमवार को आरोप लगाया कि हरियाणा की बीजेपी सरकार ने दिल्ली के हक का 46 करोड़ लीटर से ज्यादा पानी रोक रखा है. यह एक दिन में 28 लाख से ज्यादा लोगों के काम आता है.

ये भी पढ़ेंः ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया, रोहित ने खेली धुआंधार पारी

‘अनशन समाप्त करने के बहाने ढूंढ रही हैं आतिशी’

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने जल मंत्री आतिशी पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “आप पार्टी की नेता अपना एयर कंडीशनर वाला अनशन समाप्त करने के बहाने ढूंढ रही हैं. जहां पानी की लीकेज हो रही है वहां इनको इसे ठीक करने जाना चाहिए. पानी सही मात्रा में आ रहा है लेकिन ये पानी की चोरी नहीं रोक पा रहे हैं.”

दिल्ली में मचा हाहाकार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पानी की किल्लत को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. कहीं टैंकर से पानी भरने को लेकर लोगों की आपस में लड़ाई हो रही है तो कहीं पर पानी की मांग को लेकर लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. मगर देखने वाली बात यह है कि इतनी खराब स्थिति होने के बावजूद भी पानी की बर्बादी नहीं थम रही है. कुछ जगहों पर पानी की पाइपलाइन टूटी है जबकि कुछ फिलिंग स्टेशन पर भी काफी पानी बर्बाद हो रहा है. भाजपा का कहना है कि हरियाणा अपने हिस्से से अधिक पानी दिल्ली को दे रहा है, मगर दिल्ली सरकार ज्यादातर पानी टैंकर माफिया को दे देती है और लाखों लीटर पीने का पानी पाइपलाइन में लीकेज की वजह से बर्बाद हो जाता है .

ये भी पढ़ेंः ED ने दिल्ली HC में पेश की लिखित दलीलें, अरविंद केजरीवाल को बेल देने का किया विरोध, अब उच्च न्यायलय के फैसले का इंतजार

ज़रूर पढ़ें