Delhi-NCR Schools: स्कूलों में बम की धमकी के बाद अलर्ट पर दिल्ली सरकार, ईमेल या मैसेज को लेकर जारी की एडवाइजरी

Delhi-NCR Schools Bomb Threat: एडवायजरी में कहा गया है कि सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों अपने आधिकारिक ईमेल आईडी पर जो भी ईमेल या मैसेज आएं उनको समय से चेक करने को कहा है.
Delhi-NCR Schools Bomb Threat, Delhi-NCR Schools

स्कूलों में बम की धमकी के बाद अलर्ट पर दिल्ली सरकार

Delhi-NCR Schools Bomb Threat: दिल्ली के स्कूलों में बम की धमकी की घटनाओं के बाद दिल्ली सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. दिल्ली सरकार ने स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी की है. एडवायजरी में कहा गया है कि सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों अपने आधिकारिक ईमेल आईडी पर जो भी ईमेल या मैसेज आएं उनको समय से चेक करने को कहा है. भले ही वह मैसेज और ईमेल स्कूल टाइम से पहले आ रहे हैं, स्कूल के दौरान आ रहे हैं या बाद में आ रहे हैं.

अवांछित और संदेहास्पद मिलने पर दें जानकारी

इसके साथ ही सरकार ने यह भी कहा कि अगर इन संदेशों में कुछ भी अवांछित और संदेहास्पद मिलता है तो दिल्ली पुलिस और जिला या जोन के शिक्षा विभाग के डिप्टी डायरेक्टर को तुरंत सूचित किया जाए. बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर स्कूल अथॉरिटी पेरेंट्स को भी सूचित करने और लॉ एनफोर्समेंट एजेंसी को भी बताने के लिए कहा गया है, ताकि समय रहते किसी भी तरह की चुनौती या धमकी से निपटा जा सके.

स्पेशल सेल करेगी धमकी वाले मामले की जांच

बता दें कि बुधवार को हुए घटना के बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इसकी जांच करेगी. दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि मामला स्पेशल सेल में दर्ज कराया जा रहा है और इसको लेकर एक टीम भी बनाई जाएगी. अधिकारी ने कहा कि यह मामला राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित है, जिसकी गहनता से जांच करने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें: Delhi NCR Schools: धमकी भरे ईमेल ID में अरेबिक शब्दों का इस्तेमाल, इस्लामिक स्टेट से तार जुड़े होने का शक

धमकी के बाद दिल्ली के कई इलाकों में सुरक्षा कड़ी

बता दें कि बम की धमकी मिलने के बाद दिल्ली के कई इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. सभी मेट्रो स्टेशनों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड और बाजारों में सुरक्षा की व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. पुलिस उपायुक्त(रेलवे) केपीएस मल्होत्रा ने कहा, ‘हमने प्रत्येक स्टेशन पर सुरक्षा कड़ी कर दी है. हमने अपने कर्मियों को सतर्क कर दिया है और किसी भी संदिग्ध गतिविधि पर कड़ी नजर रखने को कहा है.’

ज़रूर पढ़ें