Delhi: केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में ‘इंडिया ब्लॉक’ का प्रदर्शन, जंतर-मंतर पर एकजुट हुए विपक्षी नेता

INDIA Block Protest: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के समर्थन में INDIA ब्लॉक के कुछ नेता सड़क पर उतरे हैं. अरविंद केजरीवाल के समर्थन में जंतर-मंतर पर प्रोटेस्ट शुरू हुआ है.
INDIA Block Protest At Jantar Mantar

अरविंद केजरीवाल के गिरफ्तारी के विरोध में दि इंडिया गठबंधन का प्रदर्शन

INDIA Block Protest:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं. इस मामले में सीबीआई ने केजरीवाल के खिलाफ फाइनल चार्जशीट भी दाखिल कर दी है. अब, उनके समर्थन में INDIA ब्लॉक के कुछ नेता सड़क पर उतरे हैं. अरविंद केजरीवाल के समर्थन में जंतर-मंतर पर प्रोटेस्ट शुरू हुआ है. इसमें INDIA ब्लॉक की पार्टियों के कई नेता पहुंचे हैं. कांग्रेस की तरफ से प्रमोद तिवारी और गौरव गोगोई, DMK नेता ए राजा, AIFB से जी देवाराजन, सीपीएम से दीपांकर भट्टाचार्य, सीपीआई से डी राजा, शिवसेना (UBT) से संजय राउत और एनसीपी (S) प्रमुख शरद पवार प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे हैं.

इसके अलावा आम आदमी पार्टी की तरफ से गोपाल राय, संजय सिंह, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल मंच पर पहुंचे हैं. सीपीआई (M) नेता दीपांकर भट्टाचर्य ने कहा, “आज अरविंद केजरीवाल को जेल में डाला गया है, उमर खालिद लंबे वक्त से जेल में है. दिल्ली दंगे के झूठे इल्जाम में कितने ही लोगों को जेल में डाला गया है. भीमा कोरेगांव मामले में हमारे एक आदिवासी नेता को जेल में डाला गया और जेल में ही उनकी जान चली गई.”

ये भी पढ़ें- Parliament: ‘उत्तर प्रदेश में जबसे हारे हैं, कोई नमस्कार नहीं कर रहा’, संसद में अखिलेश यादव ने कसा तंज

“विपक्षी के नेताओं को जेल में डाला जा रहा है”

सीपीआई नेता ने आगे कहा कि विरोध की आवाज दबाने के लिए जबरदस्ती हमारे लोगों को जेल में डाला जा रहा है. लेकिन इस बार के जनादेश ने साबित कर दिया है कि यह नहीं चलेगा. हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में चुनाव होना है. हमारी अपील है कि तीनों राज्यों में बीजेपी को सबक सिखाएं. INDIA ब्लॉक की जीत की गारंटी दीजिए, यह अरविंद केजरीवाल के खिलाफ हो रहे अन्याय का जवाब होगा.

“तानाशाही सरकार के खिलाफ संघर्ष रहेगा जारी”

वहीं, दिल्ली के जंतर-मंतर पहुंचे कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, “तानाशाही सरकार के खिलाफ संघर्ष जारी रहेगा, ये नैतिक या राजनीतिक समर्थन नहीं संघर्ष है. हम खरगे जी, सोनिया जी और राहुल गांधी की तरफ से समर्थन देने आएं हैं, कांग्रेस का एक-एक सिपाही आपका साथ देगा. अदालत ने मामले में पाया कि मेरिट में कुछ भी नहीं और जमानत दे दी लेकिन ये लोग अरविंद केजरीवाल से इतना डरते हैं कि हाई कोर्ट में दो लोगों से डरकर अपील कर दी.”

“पांच साल तक नहीं चलेगी ये डरी हुई सरकार”

कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने अपनी स्पीच में कहा कि अगर बीजेपी सोचती है कि पुलिस और CBI से हमें डरा सकते हैं, तो इनकी गलती है. गठबंधन का कोई दल इनसे नहीं डरता है. अगर 2024 में निष्पक्ष चुनाव होता, तो बीजेपी विपक्ष में होती और हमारी सरकार होती. इनकी डरी हुई सरकार पांच साल नहीं चलेगी, आप सब चुनाव के लिए तैयार रहो.

ज़रूर पढ़ें