ED के बाद अब केजरीवाल को गिरफ्तार कर सकती है CBI, तिहाड़ जेल में पूछताछ के बाद शुरू की प्रक्रिया

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली एक्साइज पॉलिसी केस में ही सीबीआई ने तिहाड़ जेल में सीएम केजरीवाल से मंगलवार को पूछताछ की थी. इसके बाद मीडिया रिपोर्ट में ऐसा दावा किया जा रहा है कि केंद्रीय जांच एजेंसी बुधवार को उन्हें गिरफ्तार कर सकती है.
Arvind Kejriwal

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली एक्साइज पॉलिसी केस से संबंधित मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से CBI ने तिहाड़ जेल में पूछताछ की. ईडी मामले में सुप्रीम कोर्ट में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई से पहले अब सीबीआई कार्रवाई ने अपनी कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी है. बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है.

दिल्ली एक्साइज पॉलिसी केस में ही सीबीआई ने तिहाड़ जेल में सीएम केजरीवाल से मंगलवार को पूछताछ की थी. इसके बाद मीडिया रिपोर्ट में ऐसा दावा किया जा रहा है कि केंद्रीय जांच एजेंसी बुधवार को उन्हें गिरफ्तार कर सकती है. सीबीआई की टीम द्वारा उनका (केजीरीवाल) बयान रिकॉर्ड किया गया है. उन्हें कल बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा और एजेंसी उनकी कस्टडी मांगेगी.

ये भी पढ़ें- Parliament: कैबिनेट मंत्री के बराबर वेतन, भत्ता और अन्य सुविधाएं, संसद में नेता विपक्ष के लिए क्या-क्या फायदें?

अदालत के सामने ही हो सकती है गिरफ्तारी

इससे पहले खबर आई कि सीएम केजरीवाल को सीबीआई ने तिहाड़ जेल से अरेस्ट कर लिया है. हालांकि, उनकी लीगल टीम ने स्पष्ट किया कि उनकी गिरफ्तारी नहीं की गई है. एजेंसी ने सिर्फ उनसे पूछताछ की है. चूंकि अरविंद केजरीवाल पहले से ही ईडी के मामले में न्यायिक हिरासत में हैं, इसलिए उनकी औपचारिक गिरफ्तारी अदालत के सामने ही हो सकती है.

मसलन, अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करने की प्रक्रिया सीबीआई द्वारा शुरू कर दी गई है और बुधवार को सुबह 10 बजे जब उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा, तो सीबीआई उन्हें आधिकारिक रूप से गिरफ्तार कर लेगी और उन्हें हिरासत में ले लेगी.

बड़ी साजिश रच रही है सरकार- संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि सरकार अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बड़ी साजिश रच रही है. उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ सीबीआई ने झूठा मुकदमा गढ़ा है. AAP सांसद संजय सिंह ने कहा, “अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने की पूरी संभावना है. इससे पहले केंद्र की BJP सरकार ने CBI के साथ मिलकर केजरीवाल जी के खिलाफ झूठा मुकदमा तैयार करके उन्हें गिरफ्तार करने की साजिश रची है.”

संजय सिंह ने कहा, “पूरा देश बीजेपी और केंद्र सरकार का अत्याचार और अन्याय देख रहा है. पूरा देश अरविंद केजरीवाल के साथ बीजेपी की ज्यादती के खिलाफ खड़ा है और एक साथ मिलकर अन्याय के खिलाफ आवाज उठाएगा.”

ज़रूर पढ़ें