केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP का हल्ला बोल, भाजपा मुख्यालय के घेराव की कोशिश में पार्टी कार्यकर्ता

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता मुख्यमंत्री केजरीवाल की CBI द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP का हल्ला बोल

Delhi Liquor Scam: केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई ने दिल्ली में हुए कथित शराब घोटाले की जांच तेज कर दी है. इस कड़ी में सीबीआई ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया है. उधर, आप का कहना है कि यह सब भाजपा के इशारे पर किया जा रहा है. इसको लेकर पार्टी कार्यकर्ता दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल के नेतृत्व में शनिवार को भाजपा कार्यालय का घेराव करने की कोशिश कर रहे हैं.

भाजपा पर बरसे गोपाल राय

दिल्ली सरकार में मंत्री और आप नेता गोपाल राय ने मीडिया से बातचीत के दौरान भाजपा पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा, “जब ट्रायल कोर्ट ने मुख्यमंत्री को जमानत दी तो ईडी हाईकोर्ट चली गई और जब सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी थी तो सीबीआई ने उन्हें एक दिन पहले ही गिरफ्तार कर लिया. इससे पता चलता है कि भाजपा किसी भी तरह से अरविंद केजरीवाल को जेल में रखना चाहती है.”

भाजपा मुख्यालय की बढ़ाई गई सुरक्षा 

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता मुख्यमंत्री केजरीवाल की सीबीआई द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके चलते पुलिस ने भाजपा मुख्यालय के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है. बता दें कि पुलिस ने ये सुरक्षा एहतियातन बढ़ाई है. ताकि प्रदर्शन के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो.

ये भी पढ़ेंः संजय झा बने JDU के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष, बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने का लिया संकल्प, बढ़ेगी बीजेपी की टेंशन!

गौरतलब है कि सीबीआई ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को 26 जून को गिरफ्तार किया था.गिरफ्तारी के लिए सीबीआई का कारण यह था कि वह उस कैबिनेट का हिस्सा थे जिसने शराब नीति को मंजूरी दी थी. सीबीआई ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल सरकार ने रिश्वत लेने के बाद दिल्ली शराब नीति 2021-22 में हितधारकों के मन मुताबिक संशोधन किए थे.

‘सरकारी खजाने को नुकसान और AAP को फायदा हुआ’

आसान भाषा में समझें तो केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई व ईडी ने आरोप लगाया है कि दिल्ली शराब नीति 2021-22 के जरिए केजरीवाल सरकार ने शराब कारोबारियों को अनुचित लाभ पहुंचाया था. जिससे सरकारी खजाने को नुकसान और आम आदमी पार्टी को फायदा हुआ. वहीं, जांच एजेंसियों के आरोप पर आम आदमी पार्टी ने का कहना है कि ये सब बदले की भावना के तहत किया जा रहा है.

न्यायिक हिरासत में मनीष सिसोदिया

सीबीआई ने शराब नीति मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री रहे मनीष सिसोदिया को पिछले साल फरवरी में गिरफ्तार किया था. इसके बाद ईडी ने उन्हें इससे जुड़े धनशोधन मामले में 9 मार्च को गिरफ्तार कर लिया था. फिलहाल सिसोदिया दोनों मामलों में न्यायिक हिरासत में हैं.

ज़रूर पढ़ें