Delhi NCR Rain: दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, मूसलाधार बारिश से टर्मिनल 1 की छत गिरी, एक की मौत, Video

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा गिर गया है. हादसे में 6 लोग घायल हो गए.

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा

Delhi NCR Rain: दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार सुबह से ही मूसलाधार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने अब कुछ दिन तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना जताई है. एक ओर बारिश से जहां लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली तो दूसरी तरफ जलभराव ने मुसीबत बढ़ा दी है. इसके अलावा बारिश के कारण इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा हो गया है.

Delhi Rain | भारी बारिश के बाद कनॉट प्लेस के आउटर सर्कल में भरा पानी, जलभराव से लोगों को हुई परेशानी #ConnaughtPlace #DelhiRains #DelhiWeathar #DelhiNews #Weather #VistaarNews pic.twitter.com/D7K59K6iTi

— Vistaar News (@VistaarNews) June 28, 2024

दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा

तेज हवाओं और बारिश की वजह से राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा हो गया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा गिर गया है. हादसे में 6 लोग घायल हो गए हैं जबकि एक की मौत हो गई है. इस हादसे के बाद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरापु ने एक्स पर लिखा, “मैं व्यक्तिगत रूप से दिल्ली हवाई अड्डे के टी-1 पर छत गिरने की घटना की निगरानी कर रहा हूं. घटनास्थल पर बचाव दल काम कर रहे हैं. साथ ही एयरलाइनों को टी-1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी गई है. घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. बचाव अभियान अभी भी जारी है.”

दिल्ली-एनसीआर में सड़कों पर भरा पानी

दिल्ली-एनसीआर में बारिश ने जहां उमस भरी गर्मी से राहत दी तो वहीं लोगों की मुसीबत भी बढ़ा दी है. बारिश के कारण सड़कें तालाब बन गई है. इससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. नोएडा सेक्टर-95 में सड़क पर जलभराव के चलते वाहनों की रफ्तार कम हो गई है. लोगों को दफ्तर जाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं, दिल्ली के मिंटो रोड पर पानी इतना अधिक भर चुका है कि एक कार पानी में डूबी हुई नजर आई है.

ये भी पढ़ेंः इंग्लैंड को हराकर तीसरी बार फाइनल में टीम इंडिया, अब खिताबी मुकाबले में साउथ अफ्रीका से टक्कर

उधर, दिल्ली की मेयर डॉ. शैली ओबेरॉय ने कहा कि जनता को आज के बाद ऐसी स्थिति फिर नहीं मिलेगी. उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “पिछली बार से स्थिति काफी बेहतर है. मानसून की पहली बारिश है. सभी जगह चिन्हित हो चुकी हैं. तमाम अधिकारी ज़मीनी स्तर पर काम कर रहे हैं. जहां भी जलभराव है, वहां काम जारी है. दिल्ली की जनता को आज के बाद ऐसी स्थिति फिर नहीं मिलेगी.”

ज़रूर पढ़ें