Delhi News: दिल्ली में 4 दिव्यांग बेटियों संग पिता ने की खुदकुशी, मौक़े से सल्फास के पाउच बरामद

Delhi News: पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पाया कि उनके कमरे का दरवाजा बंद है जिसके बाद दिल्ली फायर सर्विस की टीम को बुलाकर दरवाजे को तुड़वाया गया. पांचों के शव कमरे में पड़े हुए थे.
Delhi News

घटना के बाद जांच करती पुलिस

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. वसंत कुंज इलाके के रंगपुरी में एक शख्स ने अपनी चार बेटियों के साथ जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली. मिली जानकारी के मुताबिक, चारों बेटियां दिव्यांग थी.  पुलिस ने बताया कि उन्हें शुक्रवार की सुबह पड़ोसियों से सूचना मिली थी. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर पाया कि उनके कमरे का दरवाजा बंद है जिसके बाद दिल्ली फायर सर्विस की टीम को बुलाकर दरवाजे को तुड़वाया गया. पांचों के शव कमरे में पड़े हुए थे. पुलिस ने शवों को बाहर निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

यह भी पढ़ें- DUSU Election: चुनाव के दौरान NSUI कैंडिडेट ने प्रोफेसर के साथ की हाथापाई, वोटिंग देर से शुरू करने का आरोप

बिहार का था हीरालाल

जानकारी के मुताबिक, 50 वर्षीय हीरालाल कारपेंटर का काम करते थे.  हीरालाल मूल रूप से बिहार के रहने वाले थे जो परिवार के साथ वसंत कुंज के रंगपुरी इलाके में किराए के मकान में रहते थे. परिवार में हीरालाल समेत कुल 5 स्दस्य थे, जिसमें हीरालाल की 18 साल की बेटी नीतू, 15 साल की निशि, 10 साल की नीरू और 8 साल की बेटी निधि थी, बता दें कि चारों बेटियां दिव्यांग होने की वजह से चलने-फिरने में असमर्थ थीं, जिसे लेकर हीरालाल परेशान रहता था.

जानकारी के अनुसार, उनकी पत्नी की मौत एक साल पहले कैंसर से हो गई थी. पत्नी की मौत के बाद वह और परेशान रहने लगा था. मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस जब मौके पर पंहुची तो पांचों के शव कमरे में पड़े हुए थे और पास में सल्फास के ओपन पाउच पड़े हुए थे, इसके अलावा कमरे के डस्टबिन में जूस के टेट्रा पैक और पानी की बोतल मिली थी. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें- पिछली दिवाली पर दिल्ली में बिकी 100 करोड़ की शराब, इस बार दुकानों पर नहीं पहुंच रहा स्टॉक

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस को इस घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने दी थी. जब पुलिस ने इस हादसे के बारे में छानबीन की और लोगों से पूछा तो पता चला कि ये आत्महत्या आज या कल नहीं बल्कि कई दिन पहले की गई है. ऐसा इसलिए क्योंकि लोगों ने पुलिस को बताया कि इनका घर पिछले काफी दिनों से बंद था. जब घर से बदबू आना शुरू हुई तो आसपास के लोगों को शक हुआ. इसकी सूचना पुलिस को दी गई, पुलिस दरवाजा तोड़कर घर के भीतर गई तो चारों बेटियों सहित पिता के शव को पाया.

चारों बेटियों के पेट और गले में लाल कलावा बंधा था. चार बेटियों के शव पहले कमरे के डबल बेड पर पड़े थे और हीरालाल का शव दूसरे कमरे में मिला है और पांचों के मुंह से सफेद झाग निकल रहा था. पुलिस ने मामले की जांच को लेकर सीसीटीवी फुटेज की जांच की, जिसमें पाया गया कि शख्स 24 तारीख को घर के अंदर जाते दिखा है. उसके बाद से घर का दरवाजा अंदर से बंद हो गया था.

ज़रूर पढ़ें