Delhi rain: भीषण गर्मी के बाद दिल्ली में जानलेवा बनी बारिश, दो मासूम और एक बुजुर्ग की डूबने से मौत, अब तक 12 की गई जान

Delhi rain: देश की राजधानी में बारिश की वजह से मौतें भी हो गई हैं. भारी बारिश के कारण हुए दो अलग-अलग हादसों में कुल तीन लोगों की मौत हो गई है.
Delhi rain became fatal

भीषण गर्मी के बाद दिल्ली में जानलेवा बनी बारिश

Delhi rain: दिल्ली-NCR में मानसून की एंट्री हो चुकी है. भीषण गर्मी के बाद कई दिल्ली-NCR के लोगों राहत मिली, लेकिन यही बारिश लोगों के लिए आफत बन गई है. कई इलाकों जलभराव की स्थिति देखने को मिल रहा है, तो वहीं जलभराव की वजह से जगह-जगह ट्रैफिक जाम लग रहा है. अब देश की राजधानी में बारिश की वजह से मौतें भी हो गई हैं. भारी बारिश के कारण हुए दो अलग-अलग हादसों में कुल तीन लोगों की मौत हो गई है. पहला हादसा दिल्ली के आउटर नॉर्थ जिले के बादली इलाके में हुआ है. जहां दो बच्चों की मौत हो गई. ओखला में हुए दूसरे हादसे में बुजुर्ग की डूबने से मौत हो गई. बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली के न्यू उस्मानपुर इलाके में बारिश के पानी में खेलने के लिए अपने घरों से निकले दो बच्चे गहरे बारिश के पानी में गिरकर डूब गए.

सिरसपुर अंडरपास के पास दो लड़कों की डूबने से हुई मौत

उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के समयपुर बादली इलाके में बारिश के पानी से भरे सिरसपुर अंडरपास के पास शनिवार को दो लड़कों की डूबने से मौत हो गई. दिल्ली पुलिस के अनुसार, समयपुर बादली पुलिस स्टेशन को दोपहर 2:25 बजे सिरसपुर अंडरपास के पास 12 वर्षीय लड़के के डूबने की सूचना मिली. मौके पर पहुंचने पर पता चला कि मेट्रो के पास अंडरपास में करीब 2.5-3 फीट पानी भरा हुआ था. इसी पानी में 2 लड़कों के शव बरामद किए. इनमें से एक बच्चे की पहचान सिरसपुर निवासी के रूप में हुई है. बच्चों की उम्र 10-12 वर्ष के बीच बताई जा रही है. वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

ओखला अंडरपास में जलभराव के कारण एक व्यक्ति की मौत

वहीं दिल्ली के ओखला अंडरपास में जलभराव के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई. दिल्ली पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि ओखला औद्योगिक क्षेत्र में ओखला अंडरपास पर एक व्यक्ति के पानी में डूबने के संबंध में एक PCR कॉल मिली थी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और एक बेहोश व्यक्ति को पानी में डूबते हुए पाया. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया. बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया. बता दें कि, शनिवार को ही वसंत विहार में भारी बारिश के बीच एक निर्माण स्थल पर गिरी दीवार के मलबे के नीचे से तीन मजदूरों के शव भी निकाले गए. वसंत विहार में एक निर्माणाधीन इमारत के गड्ढे में गिरे मजदूरों के शवों को NDRF की टीम के कर्मियों ने बाहर निकाला.

यह भी पढ़ें: UP News: योगी सरकार ने दिया अनुप्रिया पटेल को जवाब, आरोपों का पूरी तरह से किया खंडन किया, कहा- नियम का अक्षरशः किया जा रहा अनुपालन

बीते दिन भी अंडरपास में भरे पानी में डूबने से दो लोगों की मौत

बीते दिन भी अंडरपास में भरे पानी में डूबने से दो लोगों की मौत हो गई थी. पहला हादसा ओखला अंडरपास में ही हुआ था, जहां एक स्कूटी सवार बुजुर्ग की मौत हो गई थी. दूसरा हादसा आजादपुर सब्जी मंडी के पास बने अंडरपास में हुआ. अंडरपास में भरे पानी में नहाने गया एक युवक डूब गया. किराड़ी इलाके में बारिश के दौरान करंट की चपेट में आकर युवक की मौत हो गई थी. रोहिणी के प्रेम नगर इलाके में बिजली के तारों के चपेट में आने के बाद 39 साल के व्यक्ति मौत हो गई. वहीं बीते दिन दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा हो गया था. बारिश के बाद टर्मिनल-1 छत का एक हिस्सा कारों पर गिर गया था. इसमें एक कैब ड्राइवर की मौत हो गई थी.

ज़रूर पढ़ें