दिल्ली में बिखरा इंडी गठबंधन! AAP के ‘पानी सत्याग्रह’ पर कांग्रेस का हमला, रागिनी नायक बोलीं- मजाक बना रखा है

दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का गठबंधन अब बस कहने के लिए ही बचा है. भाजपा की तुलना में अब कांग्रेस केजरीवाल सरकार पर ज्यादा हमलावर है. 
Delhi Water Crisis

AAP के 'पानी सत्याग्रह' पर कांग्रेस का हमला

Delhi Water Crisis: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जल संकट बरकरार है. लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. दूसरी ओर राजनीतिक दलों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. दिल्ली की जल मंत्री आतिशी मार्लेना ने आरोप लगाया है कि हरियाणा की भाजपा सरकार दिल्ली के हिस्से का पूरा पानी नहीं दे रही है. इसको लेकर वह शुक्रवार से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठीं हुई हैं. वहीं, जल मंत्री का अनशन पर बैठना भाजपा छोड़िए कांग्रेस को भी रास नहीं आ रहा है.

कांग्रेस नेता रागिनी नायक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “सरकार ही धरने पर बैठेगी तो काम कौन करेगा? मजाक बना रखा है.” वहीं, महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अलका लांबा ने अनशन स्थल का वीडियो शेयर करते हुए कहा, “यह दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा जारी ‘पानी सत्याग्रह’ के मंच की सुबह की तस्वीर है. मंच खाली है और मंत्री गायब हैं, जो पिछले कमरे में सत्याग्रह के नाम पर आराम फरमा रही हैं. जो सत्ता में हैं उन्हें धरना देने की बजाय समस्या का निराकरण करना चाहिए और यदि यह उनके बूते की बात नहीं है तो तत्काल इस्तीफा दें.”

इससे साफ हो गया कि दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का गठबंधन अब बस कहने के लिए ही बचा है. भाजपा की तुलना में अब कांग्रेस कहीं ज्यादा केजरीवाल सरकार पर हमलावर है.

ये भी पढ़ेंः ज्ञानवापी पर फ़ैसला देने वाले जज को जान का ख़तरा! NIA की अदालत ने हाईकोर्ट को लिखी चिट्ठी, कहा- हत्या करना चाहते हैं कट्टरपंथी

भाजपा ने भी AAP पर साधा निशाना

उधर, दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने भी आम आदमी पार्टी (आप) पर जोरदार हमला बोला है. सचदेवा ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, “पानी की कालाबाजारी, पानी की चोरी ‘आप’ के मंत्री और विधायक करते हैं और ये उसको रोकने के बजाय सिर्फ सुर्खियों में बने रहना चाहते हैं. हरियाणा के मुख्यमंत्री और जल मंत्री ने स्पष्ट कर दिया है कि दिल्ली को जितना पानी देना चाहिए हरियाणा उससे अधिक दे रहा है. इस पर आतिशी का कुछ जवाब नहीं आता. अगर ये चोरी और कालाबाजारी रोक लें तो दिल्ली को आराम से पानी मिल सकता है.”

केजरीवाल सरकार ने कही ये बात

वहीं, केजरीवाल सरकार ने आरोप लगाया कि हरियाणा की भाजपा सरकार ने दिल्ली के हक का पानी रोका हुआ है. कल भी दिल्ली के हिस्से के पानी से 110 MGD कम पानी भेजा गया है. जिस वजह से आज 28 लाख से भी अधिक लोगों को पानी की किल्लत होगी. जल मंत्री आतिशी के द्वारा तमाम प्रयासों के बाद भी हरियाणा की भाजपा सरकार दिल्ली के हक का पानी नहीं छोड़ रही है. अब जब तक हरियाणा सरकार दिल्ली के हक का पूरा पानी नहीं छोड़ती और हर दिल्लीवालों को उनके हक का पानी नहीं मिल जाता, तब तक जल मंत्री का ‘पानी सत्याग्रह’ जारी रहेगा.

ज़रूर पढ़ें