Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में सुबह की बारिश से बदला मौसम का मिजाज, लोगों को मिली उमस से राहत

Delhi Weather: दिल्ली-NCR में आज सुबह हुई बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया है और लोगों को सड़कों पर निकलने में काफी परेशानी हो रही है. 
mp Weather

प्रतीकात्मक चित्र

Delhi Weather: दिल्ली-NCR में रविवार सुबह कहीं बूंदाबांदी हुई तो कहीं झमाझम बारिश हुई, जिसके बाद लोगों को उमस से राहत मिली है. पिछले कुछ दिनों से दिल्ली-एनसीआर में काफी उमस हो रही थी. ऐसे में आज सुबह हुई बारिश ने लोगों को गर्मी से निजात दिलाई है. शनिवार की रात भी दिल्ली एनसीआर के लोगों को गर्मी और उमस की वजह से काफी परेशानी का सामना करना पड़ा लेकिन आज दिल्ली में सफदरजंग, साउथ एक्स, एम्स, सरायकाले खां, लाजपत नगर और DND समेत कई अन्य इलाकों में बारिश के बाद लोगों ने उमस से राहत की सांस ली. मौसम विभाग के मुताबिक आज राष्ट्रीय राजधानी में बादल छाए रहने और गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है. रविवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 37 और 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

IMD ने सोमवार से तीन दिन के लिए दिल्ली-NCR में येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार 22 से 24 जुलाई तक प्रदेश में बादल छाए रहेंगे और तापमान अधिकतम 33 से 34 डिग्री और न्यूनतम 26 से 28 डिग्री तक रहने के आसार हैं. इन तीन दिनों में उत्तर पश्चिम दिशा से तेज हवाएं चलने के भी संकेत दिए हैं. ऐसा होने से उमस से भी थोड़ी राहत मिलेगी.  वहीं 25 और 26 जुलाई को भी हल्की बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें- “आग लगे चाहे बस्ती में, राघव चड्ढा…”, कहां हैं राजनीतिक संकट से जूझ रही AAP के सबसे ‘होनहार’ नेता?

थोड़ी सी बारिश से तालाब बनीं सड़कें

बारिश होने के बाद लोगों को गर्मी और उमस से तो राहत मिलती ही है, लेकिन बारिश के बाद दिल्ली की सड़कें लबालब भरने के बाद तालाब का रूप ले लेती हैं. जगह-जगह सड़कों पर जलजमाव हो जाता है. वैसै ही दिल्ली-NCR में आज सुबह हुई बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया है और लोगों को सड़कों पर निकलने में काफी परेशानी हो रही है.

ज़रूर पढ़ें