Delhi: दिल्ली में हुई बारिश में जान गंवाने वालों के लिए मुआवजे का ऐलान, मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख देगी सरकार

Delhi News: दिल्ली सरकार की तरफ से जारी आधिकारिक आदेश में मृतकों के परिवारों के लिए 10-10 लाख रुपये की मुआवजे का ऐलान किया है, जो शुक्रवार को हुई भारी बारिश के कारण डूब गए और इसकी वजह से उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ी.
Delhi News

आतिशी ( दिल्ली मंत्री )

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते शुक्रवार को महज तीन घंटों में रिकॉर्ड बारिश हुई. इस बारिश ने बीते 30 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया. भारी बारिश से दिल्ली कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बन गई. इस दौरान अलग-अलग हुए घटनाओं में कई लोगों ने अपनी जान गंवाई दी. इसी क्रम में दिल्ली सरकार ने भारी बारिश में जवान गंवाने वाले परिवारों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है.

रविवार (30 जून) को दिल्ली सरकार की तरफ से जारी आधिकारिक आदेश में मृतकों के परिवारों के लिए 10-10 लाख रुपये की मुआवजे का ऐलान किया है, जो शुक्रवार को हुई भारी बारिश के कारण डूब गए और इसकी वजह से उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ी.

ये भी पढ़ें- Delhi Rain: भीषण गर्मी के बाद दिल्ली में जानलेवा बनी बारिश, दो मासूम और एक बुजुर्ग की डूबने से मौत, अब तक 12 की गई जान

भीषण गर्मी के बाद अब बारिश ने तबाही मचाया

गौरतलब है दिल्ली-NCR में मानसून की एंट्री हो चुकी है. भीषण गर्मी के कई दिनों बाद दिल्ली-NCR के लोगों को राहत मिली, लेकिन यही बारिश लोगों के लिए आफत बन गई है. कई इलाकों जलभराव की स्थिति देखने को मिल रहा है, तो वहीं जलभराव की वजह से जगह-जगह ट्रैफिक जाम लग रहा है. अब देश की राजधानी में बारिश की वजह से मौतें भी हो गई हैं. भारी बारिश के कारण हुए दो अलग-अलग हादसों में कुल तीन लोगों की मौत हो गई है.

पहला हादसा दिल्ली के आउटर नॉर्थ जिले के बादली इलाके में हुआ है. जहां दो बच्चों की मौत हो गई. ओखला में हुए दूसरे हादसे में बुजुर्ग की डूबने से मौत हो गई. बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली के न्यू उस्मानपुर इलाके में बारिश के पानी में खेलने के लिए अपने घरों से निकले दो बच्चे गहरे बारिश के पानी में गिरकर डूब गए.

दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में हुई घटना

उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के समयपुर बादली इलाके में बारिश के पानी से भरे सिरसपुर अंडरपास के पास शनिवार को दो लड़कों की डूबने से मौत हो गई. दिल्ली पुलिस के अनुसार, समयपुर बादली पुलिस स्टेशन को दोपहर 2:25 बजे सिरसपुर अंडरपास के पास 12 वर्षीय लड़के के डूबने की सूचना मिली. मौके पर पहुंचने पर पता चला कि मेट्रो के पास अंडरपास में करीब 2.5-3 फीट पानी भरा हुआ था. इसी पानी में 2 लड़कों के शव बरामद किए.

ओखला अंडरपास में में डूबने से एक व्यक्ति की मौत

वहीं दिल्ली के ओखला अंडरपास में जलभराव के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई. दिल्ली पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि ओखला औद्योगिक क्षेत्र में ओखला अंडरपास पर एक व्यक्ति के पानी में डूबने के संबंध में एक PCR कॉल मिली थी. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और एक बेहोश व्यक्ति को पानी में डूबते हुए पाया. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया. बाद में उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

ज़रूर पढ़ें