Delhi: ओल्ड राजेंद्र नगर में सड़कों पर छात्र, एमसीडी और दिल्ली सरकार के खिलाफ कर रहे प्रदर्शन

Delhi Coaching Accident: रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान तीनों छात्रों के शव बरामद कर लिए गए हैं. अपने साथियों की मौत से नाराज छात्र ओल्ड राजेंद्र नगर में धरने पर बैठ गए हैं
Delhi Student Protest

दिल्ली में छात्रों का प्रदर्शन

Delhi Coaching Accident: देश की राजधानी नई दिल्ली स्थित ओल्ड राजेंद्र नगर के एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में शनिवार शाम पानी भर जाने की वजह से तीन स्टूडेंट्स की मौत की पुष्टि हुई है. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान तीनों छात्रों के शव बरामद कर लिए गए हैं. अपने साथियों की मौत से नाराज छात्र ओल्ड राजेंद्र नगर में धरने पर बैठ गए हैं और दिल्ली सरकार, एमसीडी और कोचिंग सेंटर के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

बता दें कि दिल्ली में शनिवार झमाझम बारिश हुई. इसके बाद कई इलाकों में पानी भर गया. स्थिति ये हो गई है कि ओल्ड राजेंद्र नगर में एक कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में अचानक पानी भर गया. जिसके कारण तीन छात्रों की मौत हो गई जबकि कुछ स्टूडेंट्स बेसमेंट में फंसे रहे. हालांकि, दमकल विभाग और एनडीआरएफ की मदद से सभी को बाहर निकाल लिया गया है.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में राव IAS अकादमी के बेसमेंट में भरा पानी, 1 की मौत, 2 छात्रों की तलाश जारी

शाम 7 बजे दमकल विभाग को मिली सूचना

दिल्ली फायर डिपार्टमेंट को शनिवार शाम सात बजे कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भरने की सूचना मिली थी. डिपार्टमेंट को कॉल किया गया था कि कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर गया है और कई छात्र फंसे हुए हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. आलम ऐसा था कि गोताखोरों को पानी में उतारना पड़ा.

रेस्क्यू के बाद 3 शव बरामद

कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में लाइब्रेरी बनी हुई है. इस वजह से यहां ठीक-ठाक संख्या में छात्र पढ़ रहे थे. फायर डिपार्टमेंट के डायरेक्टर अतुल गर्ग के मुताबिक, घटना के वक्त 30 से 35 स्टूडेंट्स मौजूद थे, जिनमें से तीन फंस गए थे. रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद तीन छात्रों के शव बरामद किए गए. मरने वालों में दो छात्राएं और एक छात्र है. इस घटना में जान गंवाने वाला एक छात्र नेविन डाल्विन केरल का रहने वाला था. लेकिन बीते छह से आठ महीने से दिल्ली में रह रहा था. नेविन पटेल नगर में रह रहा था और कोचिंग सेंटर की लाइब्रेरी में पढ़ने गया था. वह जेएनयू से पीएचडी कर रहा था.

“नाले की सफाई नहीं होने से बेसमेंट में भरा पानी”

वहीं, दिल्ली से बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज का दावा है कि नाले की सफाई नहीं हो पाने के कारण बेसमेंट में पानी भर गया. बांसुरी स्वराज ने दावा किया कि हफ्ते भर से बार-बार यहां के लोग विधायक दुर्गेश पाठक से नाले की सफाई करवाने को कह रहे थे, लेकिन उनकी बात को अनसुना कर दिया गया. उन्होंने कहा कि यहीं का पानी जाकर बेसमेंट में भर गया.

ज़रूर पढ़ें