Swati Maliwal Case: बिभव कुमार को राहत नहीं, न्यायिक हिरासत 6 जुलाई तक बढ़ी

बिभव कुमार की जमानत याचिका पर एक जुलाई को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. कुमार अभी न्यायिक हिरासत में है.
Swati Maliwal Case

बिभव कुमार (फोटो- सोशल मीडिया)

Swati Maliwal Case: आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से मारपीट के आरोपी बिभव कुमार को बड़ा झटका लगा है. तीस हजारी कोर्ट ने शनिवार को कुमार की न्यायिक हिरासत को छह जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है.

जानकारी के मुताबिक, सीएम अरविंद केजरीवाल के सहायक बिभव कुमार को न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया. जहां मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट गौरव गोयल ने उनकी न्यायिक हिरासत छह जुलाई तक बढ़ा दी.

एक जुलाई को होगी जमानत पर सुनवाई

वहीं, बिभव कुमार की जमानत याचिका पर एक जुलाई को दिल्ली हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. कुमार अभी न्यायिक हिरासत में है. ‘आप’ सांसद ने आरोप लगाया है कि 13 मई को वह सीएम केजरीवाल से मिलने के लिए उनके सरकारी आवास पहुंची थी. वहां बिभव कुमार ने उनके साथ न केवल बदसलूकी कि बल्कि मारपीट भी की थी. जिसके बाद दिल्ली पुलिस द्वारा कुमार को 18 मई को गिरफ्तार किया गया था.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में बिखरा इंडी गठबंधन! AAP के ‘पानी सत्याग्रह’ पर कांग्रेस का हमला, रागिनी नायक बोलीं- मजाक बना रखा है

स्वाति मालीवाल के सभी आरोप झूठेः AAP

वहीं, दूसरी ओर दिल्ली सरकार में मंत्री और आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता आतिशी का कहना है कि स्वाति मालीवाल के सभी आरोप झूठे हैं. आतिशी ने दावा किया कि स्वाति मालीवाल के आरोप एक बड़ी साजिश का हिस्सा हैं, जो भाजपा के द्वारा रची जा रही है. उन्होंने कहा, “भाजपा सरकारी एजेंसियों से केस करवाकर विपक्ष के नेताओं को ब्लैकमेल करती है और उन्हें भाजपा में शामिल करती हैं. इसी तरह स्वाति पर दिल्ली महिला आयोग को लेकर ACB का एक केस चल रहा था. इस मामले में अब सजा का एलान होने वाला है और इसी केस को आधार बनाकर स्वाति मालीवाल को इस साजिश का हिस्सा बनाया जा रहा है.”

‘पर्सनल फोटोज लीक करने का दबाव’

उधर, हाल ही में स्वाति मालीवाल ने दावा किया था कि आम आदमी पार्टी के नेताओं पर उनकी पर्सनल फोटोज लीक करने का दबाव बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पार्टी के एक बड़े नेता का फोन आया था. उसने बताया कैसे सब पर बहुत ज्यादा दबाव है, स्वाति के खिलाफ गंदी बातें बोलनी हैं, उसकी पर्सनल फोटोज लीक करके उसे तोड़ना है. वहीं इस घटना के बाद बीजेपी भी लगातार सीएम केजरीवाल पर निशाना साध रही है.

ज़रूर पढ़ें