Delhi-NCR के कई स्कूलों को बम से उड़ाने धमकी, विदेशी IP से ईमेल की आशंका, LG वीके सक्सेना ने कहा- दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

Delhi School Bomb Threat: दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा के 80 से ज़्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने के ईमेल के बाद हड़कंप मचा हुआ है. इन स्कूलों को तुरंत ख़ाली करा दिया गया है और तलाशी शुरू कर दी गई है.
Delhi School Bomb Threat

प्रतिकात्मक तस्वीर

Delhi School Bomb Threat: दिल्ली, गुरुग्राम और नोएडा के 80 से ज़्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने के ईमेल के बाद हड़कंप मचा हुआ है. इन स्कूलों को तुरंत ख़ाली करा दिया गया है और तलाशी शुरू कर दी गई है. दिल्ली के डीपीएस, मदर मैरी और संस्कृति समेत कई स्कूलों को धमकी भरे ईमेल आये हैं. वहीं नोएडा के डीपीएस समेत कई नामी स्कूलों को भी धमकी भरे ईमेल आए हैं, जिससे हड़कंप मचा हुआ है.

स्कूलों को आए धमकी भरे ईमेल पर दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने कहा है कि कुछ स्कूलों को बुधवार सुबह बम की धमकी मिली. छात्रों को घर भेजकर स्कूल परिसर की तलाशी की गई. लेकिन अभी तक किसी भी स्कूल में कुछ संदिग्ध नहीं मिला है. हम पुलिस और स्कूलों के संपर्क में हैं.

ये भी पढ़ें- DPS-मदर मैरी समेत दिल्ली-नोएडा के कई स्कूलों को धमकी भरे ईमेल, मचा हड़कंप, जांच करने पहुंची टीम

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा- LG वीके सक्सेना

दिल्ली-एनसीआर के 80 से अधिक स्कूलों में बम की धमकी पर दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस पूरी तरह से तैयार है और पता लगा लिया है कि ये ईमेल कहां से आ रहे हैं. मैं बस इतना ही कहना चाहूंगा दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा…”

जांच में जुटी पुलिस

वहीं दिल्ली-एनसीआर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी पर DCP देवेश कुमार महला ने कहा, “हमने सभी स्कूलों की जांच कर ली है। कहीं पर भी कुछ नहीं मिला है.” जबकि दक्षिण पश्चिम दिल्ली DCP रोहित मीणा ने कहा, “सुबह करीब 4 बजे के करीब कई जगह एक ही मेल कंटेंट ईमेल किया गया. सभी स्कूलों में चेकिंग की जा रही है. ईमेल की जांच की जा रही है.”

ईमेल सोर्स का पता लगाने में जुटी एजेंसिया

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बम का पता लगाने वाली टीम, बम निरोधक दस्ता और दिल्ली दमकल सेवा के अधिकारियों को स्कूल भेजा गया है और तलाशी अभियान जारी है.ऐसा माना जा रहा है कि और भी विद्यालयों को इस तरह का धमकी भरा ईमेल मिला है और संदेह है कि इन सबके पीछे एक ही शख्स का हाथ है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल समेत तमाम एजेंसियां ईमेल के सोर्स का पता लगाने में जुटी हैं.

ज़रूर पढ़ें