Delhi Rain: दिल्ली-NCR में मूसलाधार बारिश से सड़कें और अंडरपास जलमग्न, सुस्त पड़ी गाड़ियों की रफ्तार

Delhi Rain: मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शुक्रवार को भी बादल छाए रहेंगे. गर्जन वाले बादल बनने और हल्की से मध्यम स्तर की बरसात होने की संभावना है. साथ ही अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम 24 डिग्री रहने की आशंका है.
Weather Update

प्रतीकात्मक चित्र(फोटो- सोशल मीडिया)

Delhi Rain: दिल्ली-नोएडा और गाजियाबाद समेत पूरे एनसीआर में शुक्रवार को सुबह भारी बारिश देखने को मिली. कई जगहों पर मूसलाधार बारिश से सड़कें और अंडरपास जलमग्न हो गए हैं. वहीं जलभराव की वजह से सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार सुस्त है.

हालांकि, बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया है. लगातार चल रही ठंडी हवाओं ने मौसम को खुशनुमा कर रखा है, लेकिन सुबह की बरसात ने दफ्तर जाने वाले लोगों के लिए परेशानी जरूर खड़ी कर दी है. वहीं मौसम विभाग ने आज के लिए भी येलो अलर्ट घोषित किया है.

यह भी पढ़ें- Rajasthan News: राजस्थान में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, राज्य सरकार ने 108 IAS अधिकारियों का किया तबादला

कैसा रहेगा आज मौसम?

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि शुक्रवार को भी बादल छाए रहेंगे. गर्जन वाले बादल बनने और हल्की से मध्यम स्तर की बरसात होने की संभावना है. साथ ही अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम 24 डिग्री रहने की आशंका है. दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में 6 और 7 सितंबर को मॉनसूनी बारिश का फैलाव और तीव्रता देखी जा सकती है. इसके बाद रविवार को बारिश हल्की होगी और देर शाम या रात को बारिश क्षेत्र से विदा लेने लगेगी. अगले हफ्ते बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक मॉनसून प्रणाली के और अधिक सक्रिय होने की संभावना है.

साथ ही हवाओं और लागातार हो रही बारिश का असर अब दिल्ली के प्रदुषण में भी देखने को मिल रहा है. राष्ट्रिय राजधानी में हवा साफ चल रही है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक बृहस्पतिवार को दिल्ली का एक्यूआइ 83 दर्ज किया गया. इस स्तर की हवा को ‘संतोषजनक’ श्रेणी में रखा जाता है. हाल फिलहाल इसमें बदलाव के आसार नहीं हैं.

यह भी पढ़ें- “न तो महिलाएं, न ही युवा और न ही आम लोग सुरक्षित”, सिंधिया का ममता पर हमला, बोले- बंगाल में भय का माहौल

कई इलाकों में भारी जलजमाव

इस बीच दिल्ली में कुछ घंटे की ही बारिश से नगर निगम की पोल खुल गई है. दिल्ली में कई इलाकों में बारिश से भारी जलजमाव हो गया है और लोगों को काफी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है. हर बार की तरह मिंटो ब्रिज एक बार फिर से जलमग्न हो गया और एक ऑटो उसमें डूब गया.

ज़रूर पढ़ें