Delhi NCR Weather: मौसम विभाग ने दिल्ली में जारी किया येलो अलर्ट, इन राज्यों में भी हो सकती है भारी बारिश

Weather Update: IMD के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में 7 और 8 अगस्त को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है जिसके लिए मौसम विभाग ने दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया है.
Weather Update

प्रतीकात्मक चित्र

Weather Update: मानसून आने के बाद से ही देश भर में लगातार भारी बारिश हो रही है. देश के अधिकांश हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात हो चुके हैं, कई राज्यों में तो बाढ़ ने तबाही मचा रखी है. पहाड़ी इलाकों में बारिश की वजह से तबाही मची हुई है. पिछले हफ्ते हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बादल फटने से जान-माल का खूब नुकसान हुआ है. इस प्राकृतिक आपदा में कई लोग मारे गए. वहीं बड़ी संख्या में लोग बेघर हो गए. इस बीच मौसम विभाग ने फिर से देश के कई हिस्सों में कई भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़ें- ‘डेथ सेंटर बन गए हैं कोचिंग सेंटर’, 3 छात्रों की मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट सख्त, केंद्र और दिल्ली सरकार को थमाया नोटिस

IMD ने 7 अगस्त को उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, मेघालय, असम, उत्तराखंड, और त्रिपुरा, मिजोरम, मणिपुर के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. स्काईमेट के मुताबिक इन राज्यों में कुछ स्थानों पर हलकी से माध्यम और कई जगहों पर भरी बारिश की सम्भावना है. वहीं पूर्वोत्तर भारत, सहित अंदमान और निकोबार, कर्नाटक, तमिलनाडु, जम्मू और कश्मीर, पंजाब, हरियाणा और लक्षद्वीप में हलकी से माध्यम बारिश हो रही है.

यह भी पढ़ें- Bangladesh Violence: बांग्लादेश में अंतरिम सरकार का नेतृत्व करेंगे नोबेल विजेता मोहम्मद यूनुस, नहीं थम रहे हिंदुओं पर हमले

राष्ट्रीय राजधानी में क्या है मौसम का हाल

IMD के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में 7 और 8 अगस्त को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, जिसके लिए मौसम विभाग ने दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया है. इस हफ्ते के शुक्रवार और शनिवार को आंशिक बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की संभावना है. दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगी ऐसा मौसम विभाग का अनुमान है. बता दें कि CPCB के अनुसार, मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी का एक्यूआई शाम चार बजे 60 दर्ज किया गया जो संतोषजनक श्रेणी में आता है.

ज़रूर पढ़ें