Jammu Kashmir Polls: मतदान केंद्रों पर उत्सव जैसा माहौल, अब तक उधमपुर में सबसे ज्यादा वोटिंग

Jammu Kashmir Polls: पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर चुनाव पर वोटरों से खास अपील की है. पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे लोकतंत्र के उत्सव को सफल बनाने के लिए आगे आएं और अपना वोट जरूर डालें
Jammu Kashmir Polls

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव

Jammu Kashmir Polls: जम्मू- कश्मीर में विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान जारी है. जम्मू संभाग के जम्मू, सांबा, कठुआ और उधमपुर जिलों तथा घाटी के बारामुला और कुपवाड़ा जिलों की 40 विधानसभा सीटों पर आज मतदान हो रहा है. वोटिंग के लिए चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात हैं. वोटिंग सुबह सात बजे से लेकर शाम छह बजे तक चलेगी. जिसके नतीजे 8 अक्टूबर को आएंगे.

इसी कड़ी में पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर चुनाव पर वोटरों से खास अपील की है. पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, “सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे लोकतंत्र के उत्सव को सफल बनाने के लिए आगे आएं और अपना वोट जरूर डालें”

यह भी पढ़ें- MUDA केस में बुरे फंसे सिद्धारमैया! मुख्यमंत्री के खिलाफ ED ने दर्ज किया मामला

5000 हजार से अधिक मतदान केंद्र

चुनाव के अंतिम चरण में कुल 40 विधानसभा सीटों पर चुनाव हो रहे हैं, जिसमें जम्मू की 24 और कश्मीर घाटी की 16 विधानसभा सीटें शामिल हैं. मतदान के लिए सात जिलों में 5,060 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें 39.18 लाख से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. बता दें कि ये मतदाता 415 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे. वोटिंग सुबह सात बजे से शुरू हो गई है. वोटिंग के लिए मतदान केंद्रों पर लंबी-लंबी कतारें दिखाई दे रही हैं.

पीएम मोदी ने की अपील

जम्मू- कश्मीर में विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के मतदान के लिए पीएम मोदी ने लोगों से खास अपील की. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में आज तीसरे और आखिरी दौर का मतदान है. सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे लोकतंत्र के उत्सव को सफल बनाने के लिए आगे आएं और अपना वोट जरूर डालें.” पीएम मोदी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि पहली बार वोट देने जा रहे युवा साथियों के अलावा नारीशक्ति की मतदान में बढ़-चढ़कर भागीदारी होगी.

इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी लोगों से भारी संख्या में वोट करने की अपील की. उन्होंने कहा कि मैं 40 विधानसभा सीटों के लोगों से बड़ी संख्या में अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का प्रयोग करने का आग्रह करता हूं. कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा, “याद रखें, कि एक वोट आपकी किस्मत बदल सकता है और एक उज्जवल भविष्य की शुरुआत कर सकता है, जो आपके संवैधानिक अधिकारों को सुरक्षित करता है.” मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, “जम्मू-कश्मीर के लोगों से राज्य का दर्जा छीनने वालों को सबक सिखाने का यह आखिरी मौका है.”

ज़रूर पढ़ें