14 जून को सिनेमाघरों में लगेगी ‘Emergency’, कंगना रनौत ने की घोषणा! अब तक ये एक्ट्रेसेज निभा चुकी हैं इंदिरा गांधी का किरदार

Emergency: कंगना रनौत के लिए बीता साल कुछ खास नहीं रहा. उनकी बैक टू बैक गई फिल्में फ्लॉप रहीं.
emergency kangana

Image Credit: ©google

Emergency: हाल ही में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की लाइफ पर बनी फिल्म ‘मैं अटल हूं’ रिलीज हुई, जिसमें पंकज त्रिपाठी ने प्रधानमंत्री का रोल करते दिखे. हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपने कमजोर डायरेक्शन के चलते चल नहीं पाई. वहीं अब कंगना रनौत ‘इमरजेंसी’ का ऐलान कर चुकी हैं. 

14 जून को रिलीज होगी ‘इमरजेंसी’

कंगना रनौत अपनी फिल्म इमरजेंसी को लेकर काफी वक्त से चर्चा में हैं. फिल्म की रिलीज को लेकर कंगना ने सोशल मीडिया पर पोस्टर किया है. उन्होंने फिल्म से जुड़ा एक पोस्टर शेयर किया है जिसमें कंगना इंदिरा गांधी के रोल में नजर आ रही हैं. उन्होंने में लिखा है भारत के सबसे काले समय की कहानी अब खुलने जा रही है’, इमरजेंसी 14 जून, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. इस इतिहास का साक्षी बनिए क्योंकि सबसे उग्र प्रधानमंत्री सिनेमाघरों में गजरने के लिए तैयार है.

फिल्म की प्रोड्यूसर, डायरेक्टर और एक्ट्रेस कंगना

फिल्म इमरजेंसी में कंगना लीड रोल कर रही हैं ,साथ ही फिल्म को प्रोड्यूस और डायरेक्ट भी उन्होंने खुद ही किया है. फिल्म का कहानी भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री और आयरन लेडी के नाम से विख्यात इंदिरा गांधी की लाइफ से इंस्पायर्ड बताई जा रही है. 

ये अभिनेत्रियां निभा चुकी हैं इंदिरा गांधी का रोल

कंगना से पहले कई अभिनेत्रियां भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का दमदार रोल निभा चुकी हैं. सुचित्रा सेन- 1975 में आई फिल्म ”आंधी” में सुचित्रा सेन ने आरती का रोल निभाया था, जिसे इंदिरा गांधी से जोड़कर देखा जा रहा था. फिल्म खूब विवादों में रही इसकी रिलीज पर भी रोक लगी, वहीं सरकार बदली और तब जाकर फिल्म रिलीज हुई थी.

सरिता चौधरी 

साल 2012 में ”मिल्डनाइट चिल्ड्रन” रिलीज हुई थी, इसमें एक्ट्रेस सरिता चौधरी ने इंदिरा गांधी का रोल निभाया था. फिल्म का निर्देशन दीपा मेहता ने किया था.

सुप्रिया विनोद

मधुर भंडारकर की फिल्म ”इंदु सरकार” खूब सुर्खियों में रही फिल्म में सुप्रिया विनोद ने इंदिरा गांधी का रोल प्ले करके हर किसी का दिल जीत लिया था. इसके बाद उन्होंने साउथ फिल्मों में भी इंदिरा गांधी का रोल प्ले किया था.

लारा दत्ता 

साल 2021 में फिल्म ”बैल वॉटम ” में लारा दत्ता ने इंदिरा गांधी का रोल निभाया.जिसमें उनको पहचानना मुश्किल हो गया था.फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल में थे. लारा ने कहा था कि ये किरदार उनके लिए काफी चैलेंजिंग था.

नवनि परिहार

साल 2019 में ”पीएम नरेंद्र मोदी ” रिलीज हुई थी. जिसमें विवेक ऑबेराय पीएम नरेंद्र मोदी के रोल में नजर आई. इस फिल्म में नवनि परिहार ने इंदिरा गांधी का रोल प्ले किया था.

अवंतिका ‘ठाकरे’

साल 2019 में रिलीज हुई ”ठाकरे” में अवंतिका अकेरकर ने इंदिरा गांधी का दमदार रोल प्ले किया था. हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं कर पाई. 

फ्लोरा जैकब

कंगना रनौत की फिल्म ”थलाइवा” में फ्लोरा जैकब ने इंदिरा गांधी का रोल निभाया था. साल 2018 में आई इस फिल्म में कंगना ने पूर्व सीएम जयललिता का रोल प्ले किया था. वहीं अजय देवगन की रेड में भी फ्लोरा जैकब ने ही इंदिरा गांधी का छोटा सा रोल प्ले किया था.

किशोणे शिहाणे’ भुज का प्राइड’

अजय देवगन की होम प्रोडक्शन फिल्म ”भुज” में किशोणे शहाणे ने इंदिरा गांधी का रोल निभाया था.

फातिमा सना शेख

वहीं दंगल फेम फातिमा सना शेख ने बीते साल रिलीज हुई फिल्म ”सैम बहादुर” में इंदिरा गांधी का रोल प्ले किया. हालांकि फिल्म फील्ड मार्शल मानिकशॉ की लाइफ पर बेस्ड थी, जिसमें विक्की कौशल सैम बहादुर सारी लाइम लाइट बटोर ले गए.

बता दें कि कंगना रनौत के लिए बीता साल कुछ खास नहीं रहा. उनकी बैक टू बैक गई फिल्में फ्लॉप रहीं. वहीं इस साल उनकी फिल्म इमरजेंसी रिलीज होने वाली है. जो 14 जून 2024 को रिलीज होगी.कंगना के अलावा फिल्म में अनुपम खेर ,श्रेयस तलपड़े और मिलिंद सोमन नजर आएंगे.

ज़रूर पढ़ें