पंजाब की कटरीना कैफ Shehnaaz Gill कैसे बनीं सोशल मीडिया क्वीन?

Shehnaaz Gill: अक्सर शहनाज अपनी लेटेस्ट्स तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं, जिन्हें फैन्स भी उन्हें खूब प्यार देते हैं.
Shehnaaz Gill

शहनाज गिल (फोटो- ©Instagram/shehnaazgill)

Shehnaaz Gill: बिग बॉस 13 (Bigg Boss 13) फेम शहनाज गिल अपना 31वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. सोशल मीडिया पर उनके लाखों करोड़ों फैन्स उन्हें बर्थडे विश कर रहे हैं. शहनाज गिल को पंजाब की कटरीना कैफ कहा जाता है. जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत सिंगिंग के जरिए की थी. लेकिन आज वो बॉलीवुड के स्टार्स के साथ स्क्रीन पर अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर रही हैं. फैन्स उनके जन्मदिन पर लगातार बधाई दे रहे हैं. शहनाज ने भी केक कटिंग करते हुए अपना वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

बिग बॉस सीजन 13 से बनी स्टार

पंजाब की कटरीना कैफ शहनाज बिग बॉस सीजन 13 में आकर खूब पॉपुलेरिटी मिली जिसकी उम्मीद ग्लैमर इंडस्ट्री में आने वाली हर एक्ट्रेस को होती है. शहनाज गिल ने अपने चुलबुल अंदाज से दर्शकों का दिल जीता. वहीं दिवंगत बिग बॉस कंटेस्टेंट और एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला के साथ उनकी क्यूट सी दोस्ती को भी फैन्स ने खूब पसंद किया. 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shehnaaz Gill (@shehnaazgill)

हर पार्टी की आईकैंडी हैं शहनाज गिल

शहनाज गिल जब बिग बॉस सीजन 13 से बाहर आईं तो उन्हें खूब पॉपुलेरिटी मिली. उनके पास एक से बढ़कर एक एड और म्यूजिक वीडियोज के ऑफर आए वक्त के साथ शहनाज गिल ने भी अपने आप को चेंज किया. बीते साल उन्होंने सलमान खान के होम प्रोडक्शन की फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ से अपना बॉलीवुड डेब्यू भी किया. भले ही फिल्म ना चली हो लेकिन शहनाज गिल को उससे खूब फायदा मिला. वो हर पार्टी की जान बन चुकी हैं. पार्टी में शहनाज की खूबसूरत एंट्री दर्शकों का दिल जीत लेती है.

सोशल मीडिया फैन्स ने बनाया स्टार

शहनाज गिल सोशल मीडिया प्लेटफॉम पर भी एक्टिव रहती हैं. यही कारण है कि शहनाज गिल के एक पोस्ट को लाखों फैन्स लाइक और शेयर करते हैं. वो भी अपने सोशल मीडिया फैन्स को निराश नहीं करतीं. अक्सर वो अपनी लेटेस्ट्स तस्वीरें और वीडियो शेयर करती रहती हैं फैन्स भी उन्हें खूब प्यार देते हैं. आज सोशल मीडिया पर उनके 17.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं. तो एक्स (ट्विटर) भी 17 मिलियन फैन्स हैं. 

घर से भागकर टैलेंट से कमाया नाम

शहनाज गिल को स्कूल के दिनों में भी मॉडलिंग करने का शौक था. वो मॉडलिंग स्टार्स के फोटो और वीडियो देखा करती थीं, उनकी नकल उतारा करती. टैलेंटेड होने के चलते उन्हें कुछ मॉडलिंग ऑफर भी आने लगे. स्कूली पढ़ाई पूरी होने के बाद उन्होंने बी.कॉम में एडमिशन लिया लेकिन मॉडलिंग करने के चक्कर में कॉलेज की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी .जिसका पता उनके पिता को लगा और खूब डांट पड़ी. लेकिन मॉडलिंग से शहनाज को प्यार था. उन्हें तो स्टार बनना था, लोगों के दिलों पर राज करना था. इसलिए पढ़ाई के आगे उन्होंने मॉडलिंग को सिलेक्ट कर लिया, जिसके चलते पापा के साथ उनके रिश्ते बिगड़ गए तो शहनाज ने अपना घर छोड़ दिया और अकेले संघर्ष किया. उन्होंने ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया, जिसके जरिए उन्हें म्यूजिक वीडियो में काम मिलना शुरू हुआ.

करियर की शुरुआत

शहनाज ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत 2015 में की थी और अब वो शिव दी किताब और सत श्री अकाल इंग्लैंड जैसे कई म्यूजिक वीडियो में दिखाई दी हैं. जल्ह ही उन्हें पंजाबी फिल्मों में सफलता मिली और 2019 में काला शा काला और डाका में अभिनय किया. हाल ही में शहनाज का पंजाबी सिंगर गुरु रंधावा के साथ Moon Rise और Sunrise गाना आया था, जिसे फैन्स ने खूब पसंद किया.

ज़रूर पढ़ें