Ranveer Singh: रणवीर सिंह ने डीपफेक वीडियो के खिलाफ दर्ज कराई FIR, फैंस को किया आगाह

Ranveer Singh: एक्टर रणवीर सिंह ने सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे एक एआई-जनरेटेड डीपफेक वीडियो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. जिसमें उन्हें कथित तौर पर अपने राजनीतिक विचार व्यक्त करते हुए सुना जा सकता है.
Ranveer Singh

रणवीर सिंह ने डीपफेक वीडियो के खिलाफ दर्ज कराई FIR

Ranveer Singh News: डीपफेक का शिकार हुए बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह ने बड़ा कदम उठाया है. उन्होंने डीपफेक वीडियो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. एक्टर के प्रवक्ता ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी.

दरअसल, बीते दिनों बॉलीवुड स्टार रणवीर सिंह का एक फेक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. जिसमें रणवीर सिंह को कांग्रेस के लिए वोट मांगते और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते दिखाया गया था. इसमें वह कहते दिख रहे थे कि भारत अन्यायकाल की तरफ बढ़ रहा है, इसलिए सोचो और वोट दो. वहीं, जांच में पाया गया कि रणवीर सिंह के वाराणसी दौरे से जुड़े वीडियो को वॉइस क्लोनिंग से बनाया गया था. इसके बाद उन्होंने X पर लिखा था- डीपफेक से बचो दोस्तों.

ये भी पढ़ेंः ‘किसी ने कही लीगल डिलीवरी तो किसी ने बताया गलत फैसला’, विराट कोहली के आउट वाले निर्णय पर आमने-सामने आए दिग्गज

जारी किया बयान

एक्टर रणवीर सिंह ने सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे एक एआई-जनरेटेड डीपफेक वीडियो के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. जिसमें उन्हें कथित तौर पर अपने राजनीतिक विचार व्यक्त करते हुए सुना जा सकता है. एक स्टेटमेंट जारी करते हुए उनके प्रवक्ता ने कहा, ‘हां, हमने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और उस हैंडल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है जो रणवीर सिंह के एआई-जनरेटेड डीपफेक वीडियो को बढ़ावा दे रहा था.’

इस मूवी में जल्द आएंगे नजर

वर्कफ्रंट की बात करें तो रणवीर सिंह जल्द ही अजय देवगन स्टारर ‘सिंघम अगेन’ में नजर आएंगे. यह मूवी 15 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. रोहित शेट्‌टी के निर्देशन में बन रही सिंघम अगेन में अजय देवगन, रणवीर सिंह के अलावा अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ, करीना कपूर, दीपिका पादुकोण व अर्जुन कपूर भी नजर आएंगे.

ज़रूर पढ़ें